Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रयागराज में भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता, जमकर चले लात-घूंसे; अजय राय भी रहे मौजूद

प्रयागराज में कांग्रेस के संविधान सम्मान सम्मेलन में कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। मंच पर बैठे पार्टी के बड़े पदाधिकारियों के सामने लात-घूंसे चले। अफरा-तफरी मच गई। प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष मिश्र व गंगापार अध्यक्ष सुरेश यादव के समर्थक नारेबाजी करने लगे। कुछ ही देर में नारेबाजी धीरे-धीरे मारपीट में बदल गई। मंच पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी मौजूद थे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
सम्मेलन में आपस मे मारपीट करते कांग्रेस कार्यकर्ता। वीडियो ग्रेब

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव को लेकर संविधान सम्मान सम्मेलन करवाकर कांग्रेस पार्टी माहौल बनाने में जुटी है। शुरुआत रविवार को फूलपुर विधानसभा क्षेत्र के सहसों के लाला बाजार मैदान से हुई। इसमें पार्टी की अंदरूनी गुटबाजी सतह पर आ गई।

कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। मंच पर बैठ पार्टी के बड़े पदाधिकारियों के सामने लात-घूंसे चल गए। अफरा-तफरी मच गई। इसके अलावा मंच पर कांग्रेसियों के चढ़ने की होड़ से ऐसी अव्यवस्था हो गई कि विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना मंच से नीचे आकर बैठ गईं।

सम्मेलन के दौरान टिकट की दावेदारी कर रहे प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष मिश्र व गंगापार अध्यक्ष सुरेश यादव के समर्थक नारेबाजी करने लगे। नारेबाजी धीरे-धीरे मारपीट में बदल गई। राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राष्ट्रीय सचिव व पूर्वी जोन के प्रभारी राजेश तिवारी सहित सारे प्रमुख नेता मंच पर बैठे थे।

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को अपशब्द कहते हुए मुक्के चलाए। इसके चलते कार्यक्रम स्थल पर कार्यकर्ता इधर से उधर भागने लगे। अमरीश मिश्र सहित कुछ कार्यकर्ताओं को चोट लगी। स्थिति बिगड़ने पर मंच पर बैठे नेताओं ने कमान संभाली और सबसे शांति से बैठने की अपील की।

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि सम्मेलन में भीड़ अधिक आ गई थी। कार्यकर्ता आगे बैठना चाहते थे, जिसको लेकर हल्की कहासुनी हुई है।

संविधान सम्मान की देशव्यापी मुहिम लेकर बढ़ेगी कांग्रेस

सम्मेलन में मुख्य अतिथि अविनाश पांडेय ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार संविधान को नहीं मान रही है। उत्तर प्रदेश में बुलडोजर राज और फर्जी एनकाउंटर से संविधान को कुचला जा रहा है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। कांग्रेस संविधान सम्मान की देशव्यापी मुहिम लेकर निरंतर आगे बढ़ेगी। इंडी गठबंधन पूरी मजबूती के साथ फूलपुर विधानसभा सीट पर उप चुनाव को लड़ने के लिए तैयार है।

उन्होंने राष्ट्रीय महासचिव ने प्रियंका वाड्रा गांधी के जल्द प्रयागराज आने की बात कही। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि जातिगत जनगणना से संविधान का सम्मान होगा। देश में ओबीसी, दलित और आदिवासी वर्गों की भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए यह जरूरी है।

विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, इलाहाबाद सांसद उज्ज्वल रमण सिंह, अमेठी सांसद केएल शर्मा ने भी संविधान की रक्षा के लिए सभी को एकजुट होने का आह्वान किया। इस मौके पर शेखर बहुगुणा व रघुनाथ द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: यूपी में 52 हजार राज्यकर्मियों का लटकेगा वेतन, लिस्ट में पुलिस से लेकर औद्योगिक विभाग के कार्मचारी हैं शामिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें