Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के डॉक्टर की संदिग्ध मौत, 'हत्‍या या आत्‍महत्‍या' जांच में जुटी पुलिस

प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू (एसआरएन) अस्पताल में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। 29 वर्षीय डॉक्टर कार्तिकेय श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उन्हें शनिवार रात अस्पताल परिसर में खड़ी अपनी कार में अचेत पाया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आत्महत्या या हत्या के कोण से छानबीन कर रही है। डॉक्टरों के बीच आत्महत्या की चर्चा है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 29 Sep 2024 07:56 AM (IST)
Hero Image
एसआरएन अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के सुसाइड के बाद एकत्र जूनियर डॉक्टर। जागरण

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। स्वरूपरानी नेहरू (एसआरएन) अस्पताल के 29 वर्षीय डाक्टर कार्तिकेय श्रीवास्तव की संदिग्ध दशा में मौत हो गई। शनिवार रात अस्पताल परिसर में खड़ी अपनी कार में वह अचेत मिले। आनन-फानन उन्हें मेडिसिन आइसीयू में ले जाकर इलाज किया गया, लेकिन उनकी सांस थम गई।

खबर पाकर पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर पूछताछ और छानबीन की। डाक्टरों के बीच आत्महत्या की चर्चा है। पुलिस को भी खुदकशी की सूचना दी गई थी। उत्तराखंड के कोटद्वार, अपर कालाबड़ निवासी डा. कृष्ण कुमार श्रीवास्तव के बेटे कार्तिकेय एसआरएन के हड्डी रोग विभाग में जेआर-2 थे।

वह जार्जटाउन स्थित एक फ्लैट में अपने पिता व मां प्रतिभा के साथ रहते थे। शनिवार सुबह वह आपरेशन थियेटर में ड्यूटी पर गए थे। फिर अपने साथी से कहा कि तबीयत ठीक नहीं है और एक इंजेक्शन लगवाकर चले गए थे। कुछ घंटे बाद साथी डाक्टरों ने मोबाइल पर काल किया, लेकिन रिसीव नहीं हुई।

इसे भी पढ़ें-यूपी के पूर्वांचल व अवध में झमाझम बारिश से परेशान हुए लोग

इस पर सभी खोजबीन में जुट गए। रात में कार्यालय अधीक्षक के सामने कार पार्किंग में वह अपनी कार में अचेत मिले। जांच में कार के भीतर से मसल्स को रिलैक्स करने वाला इंजेक्शन वैक्रोमियम मिला है। इसे आपरेशन के दौरान मरीज पर इस्तेमाल किया जाता है।

डीसीपी सिटी अभिषेक भारती ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी। एसआरएन के प्रमुख चिकित्साधीक्षक डा.अजय सक्सेना ने कहा कि डा. कार्तिकेय की मौत का कारण अभी नहीं पता है, जानकारी की जा रही है।

इसे भी पढ़ें-ऑनलाइन गेम में लाखों हारने की बात कहने वाला युवक बिहार नहीं, कानपुर का

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें