Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj: शाइन सिटी के दो डायरेक्टर के घर ED का छापा, समन जारी, पक्ष न रखने पर होगी कार्रवाई; मनी लांड्रिंग का मामला

ED Raid अरबों रुपये की ठगी करने वाली रियल एस्टेट कंपनी शाइन सिटी के डायरेक्टर शमशाद और शाहिद के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की। वांछित आरोपितों के बारे में जानकारी जुटाने के बाद ईडी की टीम ने शमशाद के शिवकुटी स्थित घर पर समन चस्पा किया। मामले में आरोपित द्वारा अपना पक्ष न रखने पर ईडी आगे की कार्रवाई करेगी।

By Tara Gupta Edited By: riya.pandey Updated: Mon, 12 Feb 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
शाइन सिटी के दो डायरेक्टर के घर ईडी का छापा

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। ED Raid: अरबों रुपये की ठगी करने वाली रियल एस्टेट कंपनी शाइन सिटी के डायरेक्टर शमशाद और शाहिद के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की। वांछित आरोपितों के बारे में जानकारी जुटाने के बाद ईडी की टीम ने शमशाद के शिवकुटी स्थित घर पर समन चस्पा किया। मामले में आरोपित द्वारा अपना पक्ष न रखने पर ईडी आगे की कार्रवाई करेगी।

बताया गया है कि शाइन सिटी मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मनी लांड्रिंग का केस दर्ज छानबीन की जा रही है। बीते साल कोर्ट के आदेश पर जार्जटाउन पुलिस ने स्टेनली रोड नया पुरवा शिवकुटी निवासी कंपनी के डायरेक्टर मो. शमशाद अंसारी व अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा लिखा गया था।

ईडी ने बढ़ाया जांच का दायरा

अल्लापुर निवासी रत्नी शर्मा का आरोप है कि उसने अपने बच्चों के नाम पर शाइन सिटी कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड में आठ लाख रुपये से अधिक की रकम जमा करके प्लाट बुक किया था। मगर बाद में उसे न भूखंड मिला और न ही पैसा।

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में शमशाद का नाम सामने आने पर ईडी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ाया। इसके बाद शनिवार लखनऊ की टीम ने शमशाद व करेली निवासी शाहिद के घर पर ने छापेमारी की।

दबिश के दौरान दोनों आरोपित घर पर नहीं मिले। तब टीम ने शमशाद के घर पर समन चस्पा करके वापस चली गई। जल्द ही शाहिद के घर भी नोटिस चस्पा किए जाने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें: 

Bijli Bill: फिक्स यूनिट के हिसाब से आ रहा बिजली बिल तो हो जाएं सतर्क, एक साथ करना पड़ सकता है पूरा भुगतान; पढ़ लें नया नियम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें