Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTS Scheme: बिजली विभाग ने शुरू की ओटीएस स्कीम, 100 प्रतिशत सरचार्ज में मिलेगी छूट

OTS Scheme बिजली विभाग ने एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) को एक बार फिर लागू किया है। आठ नवंबर से 31 दिसंबर तक इसे चलाया जाएगा। इसमें घरेलू से लेकर उद्योगों से जुड़े उपभोक्ताओं के लिए सरचार्ज में छूट दी गई है। जिले के डेढ़ लाख बकायेदार इसका लाभ उठा सकते हैं। करीब पांच हजार उपभोक्ता एक लाख से अधिक के बकायेदार हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 06 Nov 2023 12:39 PM (IST)
Hero Image
बिजली विभाग ने शुरू की ओटीएस स्कीम, 100 प्रतिशत सरचार्ज में मिलेगी छूट

जागरण संवाददातात, प्रयागराज। बिजली विभाग ने एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) को एक बार फिर लागू किया है। आठ नवंबर से 31 दिसंबर तक इसे चलाया जाएगा। इसमें घरेलू से लेकर उद्योगों से जुड़े उपभोक्ताओं के लिए सरचार्ज में छूट दी गई है।

जिले के डेढ़ लाख बकायेदार इसका लाभ उठा सकते हैं। करीब पांच हजार उपभोक्ता एक लाख से अधिक के बकायेदार हैं। वहीं 40 हजार से अधिक उपभोक्ताओं पर 50 हजार से अधिक का बकाया है। जबकि एक लाख से अधिक उपभोक्ता पर दस हजार रुपये से अधिक का बकाया है। बड़े बकायेदारों को ओटीएस का इंतजार था।

दो वर्ष शुरू की गई योजना

करीब दो वर्ष बाद इस योजना को शुरू किया गया है। आठ नवंबर से शुरू होने वाली यह योजना तीन चरणों में होगी। इसमें संपूर्ण बकाये पर सरचार्ज में 100 प्रतिशत तक बकायेदारों को छूट दिया जाएगा। यही नहीं किस्तों में भी बकायेदार भुगतान कर सकते हैं।

मुख्य अभियंता प्रमोद कुमार सिंह का कहना है कि आठ नवंबर से शुरू होने वाली इस योजना को लेकर सभी अधीक्षण, अधिशासी अभियंताओं, उपखंड अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: IIT BHU में बवाल: पीएम मोदी-सीएम योगी का पुतला फूंकने का ABVP ने किया विरोध, दो गुटों में जमकर चले लात-घूंसे