Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रयागराज में छह लाख रुपये मांगी रंगदारी, घर में घुसकर किया हमला; जांच में जुटी पुलिस

उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्‍स से छह लाख की रंगदारी मांगी गई। इनकार करने पूरे परिवार पर हमला कर दिया। इससे पहले अगस्त में दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। रुपये न देने पर बम से हमला किया था जिससे वह जख्मी हो गया था। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

By rajendra yadav Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 04 Aug 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
छह लाख रुपये रंगदारी से इन्कार करने पर घर में घुसकर हमला। सांकेतिक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। चिरला मुंजफ्ता गांव में एक व्यक्ति से छह लाख रुपये रंगदारी मांगी गई। इन्कार करने पर घर में घुसकर उस पर हमला किया गया। लाठी-डंडे से पीटने के साथ ही तमंचे के बट से मारा गया। धमकाया गया कि रुपये न देने व मुकदमा वापस न लेने पर जान से मार दिया जाएगा। एयरपोर्ट थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

चिरला मुंजफ्ता गांव निवासी रमेश सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि गांव के रहने वाले शुभम, सवेंद्र सिंह, सुग्गन सिंह ने पिछले वर्ष अगस्त में दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। रुपये न देने पर बम से हमला किया था, जिससे वह जख्मी हो गया था।

पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इधर आरोपित जमानत पर छूटे तो उससे छह लाख रुपये रंगदारी मांगी। कहा गया कि मुकदमे में छह लाख रुपये खर्च हुए हैं। ऐसे में इसे देना होगा। साथ ही दर्ज कराए गए मुकदमे को वापस लेना होगा।

इसे भी पढ़ें-मौसम विभाग ने तेज हवा-भारी वर्षा, वज्रपात की दी चेतावनी; देखें PHOTOS

रमेश का आरोप है कि रुपये देने से इन्कार करने पर साथी अमन सिंह व जितेंद्र सिंह के साथ मिलकर घर पर चढ़ आए। अपशब्द कहते हुए लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। तमंचे के बट से भी मारा। जाते समय धमकाया कि बात न मानने पर जिंदा नहीं छोड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें-वाराणसी में अग्निवीर भर्ती रैली शुरू, चार अगस्त से 21 अगस्त तक होगी भर्ती प्रक्रिया

अधिवक्ता को दी धमकी

अधिवक्ता अरविंद चंद्रा ने कर्नलगंज थाने में इरशाद, शेखू कंजा व अन्य तीन अज्ञात के खिलाफ धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। उनका कहना है कि वह अपने चैंबर से काम समाप्त कर घर जा रहे थे। बेली चौराहे के पास पान की दुकान पास पहले से खड़े आरोपितों ने अपशब्द कहा। विरोध करने पर धमकी दी गई। बीच-बचाव को पहुंचे एक युवक को पीटते हुए आरोपित भाग निकले।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर