Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj: खुद को CBI का एसपी बता नौकरी के नाम पर 96.77 हड़पने वाले पर FIR, पुलिसकर्मी के घरवालों से किया धोखा

पीड़ित का आरोप है कि नौकरी दिलाने के एवज में प्रार्थी एवं उसके परिजनों एवं रिश्तेदारों से कुल 96.77 लाख रुपये धोखाधड़ी करते हुए हड़प लिया। आरोपित ने खुद को सीबीआई का एसपी तो अपनी दोनों पत्नियों को भी सीबीआई अधिकारी बताया था जिससे किसी को उन पर शक नहीं हुआ। शिकायत पर अब आरोपित के खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Fri, 15 Sep 2023 11:34 AM (IST)
Hero Image
पुलिस आयुक्त के आदेश पर रुपये हड़पने वाले के खिलाफ एफआईआर। -जागरण

संसू, सोरांव (प्रयागराज)। पुलिसकर्मी के परिजनों से 96.77 लाख रुपये कूटरचित, धोखाधड़ी करते हुए हड़पने की पुलिस आयुक्त से शिकायत की गई थी। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस आयुक्त के आदेश पर होलागढ़ थाने में आरोपित के खिलाफ विभिनन्न धाराओं में केस दर्ज करने की कार्रवाई की गई है। वहीं पुलिस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

यह है मामला

जनपद गाजीपुर थाना कासिमाबाद खेताबपुर निवासी राजेश राम पुत्र रामायण राम जो पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि नौकरी दिलाने के एवज में प्रार्थी एवं उसके परिजनों एवं रिश्तेदारों से कुल 96.77 लाख रुपये कूटरचित, धोखाधड़ी करते हुए हड़प लिया।

इसे भी पढ़ें,  UP Crime: शाइस्ता परवीन के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, मनी लांड्रिंग केस में दाखिल की चार्जशीट

पत्नियों को भी बताया था सीबीआई अफसर

पीड़ित के मुताबिक आरोपी खुद को सीबीआई का एसपी के साथ ही दो पत्नियों में पूनम देवी को दिल्ली सीबीआई में उपाधीक्षक एवं दूसरी पत्नी सीमा मिश्रा को मध्य प्रदेश के सीबीआई की एसपी बताते हुए कूटरचित, धोखाधड़ी करके लाखों रुपए हड़प लिया गया। ‌शिकायत पर मामले में प्रयागराज पुलिस आयुक्त के आदेश पर पवन मिश्रा पुत्र अवध नारायण मिश्रा निवासी सिंघगढ होलागढ़ हाल मुकाम सेक्टर सी शांतिपुरम फाफामऊ के विरुद्ध केस दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें, Prayagraj Crime: बहन की मांग में सिंदूर देख गुस्से से लाल हुआ भाई, गोली मारकर उतार दिया मौत के घाट