Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले पानी में घोलकर पिया सिंदूर, फिर खुद को मारी गोली; UP बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद उठाया दिल दहला देने वाला कदम

जय प्रकाश विश्वकर्मा वेल्डिंग का काम करते हैं। उनका छोटा बेटा नीरज गांव से कुछ दूर स्थित राम दुलार पाल इंटर कालेज में 12वीं का छात्र था। बताया गया है कि शनिवार दोपहर यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षाफल घोषित किया गया। तब नीरज भी अपना रिजल्ट जानने के लिए एक साइबर कैफे पर पहुंचा जहां उसे पता चला कि अनुत्तीर्ण हो गया है।

By Tara Gupta Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 22 Apr 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
पहले पानी में घोलकर पिया सिंदूर, फिर खुद को मारी गोली

थरवई/प्रयागराज। इंटरमीडिएट की परीक्षा में असफल होने पर 18 वर्षीय छात्र नीरज विश्वकर्मा ने आत्मघाती कदम उठा लिया। इससे परिवार में कोहराम मच गया। जीवन से ज्यादा अंक को महत्व देने पर उसके सहपाठी भी हतप्रभ रह गए। परीक्षा परिणाम का पता चलने पर नीरज ने पहले पानी में सिंदूर घोलकर पिया और उसके बाद खुद को गोली मार ली। रविवार दोपहर बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। ग्रामीण गोली तो परिवार वाले चाकू मारने की बात कह रहे हैं। ऐसे में शव का पोस्टमार्टम होने पर मौत की वजह साफ होगी।

थरवई थाना क्षेत्र के इस्माइलगंज टेकरी गांव निवासी जय प्रकाश विश्वकर्मा वेल्डिंग का काम करते हैं। उनका छोटा बेटा नीरज गांव से कुछ दूर स्थित राम दुलार पाल इंटर कालेज में 12वीं का छात्र था। बताया गया है कि शनिवार दोपहर यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षाफल घोषित किया गया। तब नीरज भी अपना रिजल्ट जानने के लिए एक साइबर कैफे पर पहुंचा, जहां उसे पता चला कि अनुत्तीर्ण हो गया है।

घर में रखा सिंदूर पानी में घोलकर पी लिया

दुखी होकर वह घर लौटा और आत्महत्या करने के लिए पहले घर में रखा सिंदूर पानी में घोलकर पी लिया। इसके कुछ देर बाद वह बाहर निकला और घायल होकर कमरे में पहुंचकर गिर गया। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि कमरे से फायरिंग की आवाज आई थी, जिसके बाद परिवार वाले घायल नीरज को निजी अस्पताल में भर्ती कराया था।

वहां हालत नाजुक होने पर स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान रविवार दोपहर मौत हो गई। इससे परिवार में मातम छा गया। डीसीपी गंगानगर का कहना है कि परिवार वाले चाकू मारने की बात कह रहे हैं। सोमवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर कारण साफ हो जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर