Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: रेलवे स्टेशनों पर बेहद सुरक्षित होगा मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, नहीं रहेगा शॉर्ट सर्किट का खतरा

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए लगने वाले चार्जिंग प्वाइंट को अब और अधिक सुरक्षित बनाया जा रहा है। इनमें शार्ट सर्किट की संभावना नगण्य हैं। लायंस क्लब इलाहाबाद पावन गंगा लायंस क्लब इलाहाबाद सिटी लायंस क्लब इलाहाबाद आकाश लायंस क्लब प्रयागराज ईलीट लायंस क्लब इलाहाबाद एंजेल्स की मदद से प्रयागराज जंक्शन पर इस तरह के पांच आधुनिक चार्जिंग बोर्ड लगाए गए हैं।

By amarish kumar Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:37 PM (IST)
Hero Image
प्रयागराज जंक्शन पर लगाए गए पांच आधुनिक चार्जिंग प्वाइंट (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। Railway Stations: रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए लगने वाले चार्जिंग प्वाइंट को अब और अधिक सुरक्षित बनाया जा रहा है। नई डिजाइन, लाइटिंग, मोबाइल रखने के लिए इनबिल्ड रैक लगाया जा रहा है। इनमें शार्ट सर्किट की संभावना नगण्य हैं। यह बातें प्रयागराज जंक्शन के स्टेशन सलाहकार समिति के सदस्य उमेश चंद्र कक्कड़ ने कही।

उन्होंने प्रयागराज जंक्शन पर लगाए गए नए चार्जिंग बोर्डों का निरीक्षण कर यात्रियों से उसकी गुणवत्ता, उपयोगिता में सहायता व संतुष्टि पर फीड बैक लिया।

प्रयागराज जंक्शन पर लगाए गए पांच आधुनिक चार्जिंग बोर्ड

उन्होंने बताया कि लायंस क्लब इलाहाबाद पावन गंगा, लायंस क्लब इलाहाबाद सिटी, लायंस क्लब इलाहाबाद आकाश, लायंस क्लब प्रयागराज ईलीट, लायंस क्लब इलाहाबाद एंजेल्स की मदद से प्रयागराज जंक्शन पर इस तरह के पांच आधुनिक चार्जिंग बोर्ड लगाए गए हैं। 

पर्यावरण संरक्षण के प्रति भी लोगों को करें जागरूक

अन्य स्टेशनों के लिए भी प्रस्ताव बनाया बनाया जा रहा है। हमारी तैयारी है कि हम शहर के किसी चौराहे को भी गोद लें और उसकी देखरेख-सुंदरता का ख्याल रख कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति भी लोगों को जागरूक करें।

यह भी पढ़ें- Shani Chandra Grahan 2024: आज रात 34 मिनट चंद्रमा की ओट में रहेगा शनि, भारत के अलावा इन पड़ोसी देशों में देगा दिखाई

यह भी पढ़ें- इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बांदा DM की गिरफ्तारी का वॉरंट किया जारी, 25 जुलाई को पेश होने का निर्देश