Move to Jagran APP

ट्रेन में मिला… सीट पर थे साढ़े 41 हजार रुपये और एक पुराना हवाई टिकट; IRCTC से निकाली डिटेल तो पुलिस भी रह गई दंग

ट्रेन के निरीक्षण के दौरान कोच ए थ्री में सीट नंबर सात के पास 500 अमेरिकी डालर (100 डालर के चार नोट 50 डालर के दो नोट) यानी 41571.15 रुपये मिले। एक काली जैकेट एक पुराना हवाई टिकट व पेन भी मिली। अमेरिकी डालर देखकर एसआई ओम प्रकाश ने कंट्रोल रूम को सूचना दी तो खलबली मच गई। डालर वहां कैसे पहुंचा? इस बात पर छानबीन शुरू हुई।

By amarish kumar Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 20 Mar 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
ट्रेन में मिला… सीट पर थे साढ़े 41 हजार रुपये और एक पुराना हवाई टिकट

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। दिल्ली से 11 मार्च को प्रयागराज एक्सप्रेस जंक्शन पहुंची तो ट्रेन के निरीक्षण के दौरान कोच ए थ्री में सीट नंबर सात के पास 500 अमेरिकी डालर (100 डालर के चार नोट, 50 डालर के दो नोट) यानी 41571.15 रुपये मिले। एक काली जैकेट, एक पुराना हवाई टिकट व पेन भी मिली। अमेरिकी डालर देखकर एसआई ओम प्रकाश ने कंट्रोल रूम को सूचना दी तो खलबली मच गई।

डालर वहां कैसे पहुंचा? क्या यह किसी यात्री का है या कोई और बात है, इस बात पर छानबीन शुरू हुई। जैकेट किसका है? डालर किसका है? हवाई टिकट किसका है? क्या कोई अमेरिकी नागरिक है यह साफ नहीं हो पा रहा था। आठ दिन बाद मंगलवार (19 मार्च) को कर्नलगंज पुलिस के माध्यम से यात्री तक डालर व सामान पहुंचाया जा सका है।

आरपीएफ पोस्ट प्रभारी शिव कुमार सिंह ने बताया कि पीएनआर के माध्यम से खोजबीन हुई तो दिल्ली आइआरसीटीसी के जरिए टिकट बुकिंग में इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर मिला। संपर्क करने पर तमिलनाडु कैडर के आइएएस अधिकारी अरविंथन से बात हुई।

उन्होंने बताया कि उनका दोस्त रविराज अमेरिका से विमान के जरिए आया है। उसका टिकट उन्होंने ही प्रयागराज एक्सप्रेस में बुक किया था। इसके बाद कर्नलगंज थाने की मदद से मंगलवार को उपनिरीक्षक संदीप यादव को यात्री का सामान दिया गया। कुछ घंटे बाद रविराज को सामान मिला तो उन्होंने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) का आभार जताया।

यह भी पढ़ें- राम मंदिर में मिला… पर्स में थे 66 हजार रुपये और एक आधार कार्ड, खोलकर देखा नाम तो इंस्पेक्टर भी रह गए हैरान

यह भी पढ़ें-

Holi Special Train: होली पर अहमदाबाद व सूरत समेत इन जगहों से UP के लिए चलेंगी पांच स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने जारी किया शेड्यूल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।