Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sawan 2024: आज से वाराणसी का 28, गोरखपुर का किराया 12 रुपये बढ़ा, रूट डायवर्जन बना वजह

Sawan 2024 इस साल सावन 22 जुलाई को शुरू होकर 19 अगस्त को समाप्त होगा। इस महीने में अद्भुत संयोग बन रहा है। माह का आरंभ सोमवार से हो रहा है और सावन का अंतिम दिन भी सोमवार को पड़ रहा है। इस बार महीने में पांच सोमवार पड़ रहे हैं। बता दें कि 22 जुलाई से सावन शुरू हो रहा है और 19 अगस्‍त को समाप्‍त हो रहा है।

By amarish kumar Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 21 Jul 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
कांवड़ यात्रा के लिए लागू हो रहे रूट डायवर्जन के कारण बसों का किराया बढ़ गया। सांकेतिक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। कांवड़ यात्रा के लिए लागू हो रहे रूट डायवर्जन का असर 21 जुलाई से रोडवेज बसों के संचालन पर भी पड़ेगा। प्रयागराज से बादशाहपुर, जौनपुर, आजगढ़ गोरखपुर, गोपीगंज, औराई और वाराणसी रूट पर आवागमन करने वाली साधारण व एसी बसों की दूरी व किराया बढ़ जाएगा।

वाराणसी जाने वाली बसें सिविल लाइंस से निकलने के बाद बसें फाफामऊ से होकर सहसों हाईवे से जीटी रोड कछवा के रास्ते वाराणसी जाएगी। वहीं, गोरखपुर रूट की बसें फाफामऊ से बादशाहपुर होते हुए गोरखपुर जाएगी।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर प्रशासन ने चौरीचौरा भाजपा विधायक सरवन निषाद की घटाई सुरक्षा, कहा- मेरी जान को खतरा है

झूंसी पुल पर बसों का संचालन नहीं होगा। ऐसे में वाराणसी रूट की दूरी 18 किलोमीटर बढ़ जाएगी और यात्रियों को 28 रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे। गोरखपुर रूट की नौ किलोमीटर दूरी बढ़ जाएगी। यात्रियों को 12 रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे।

रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने बताया कि रूट डायवर्जन के कारण अब बसें घूम कर जाएंगी। इससे गंतव्य की दूरी बढ़ गई है। डीजल का खर्च बढ़ गया है। उसी क्रम में प्रति किमी किराया का मानक तय है, उसके अनुरूप ही किराया निर्धारित किया गया है।

इसे भी पढ़ें-बलिया में थाने के सामने धारदार हथियार से युवक की काटी गर्दन, वर्चस्‍व की जंग में हुई हत्‍या