Move to Jagran APP

Prayagraj News: माफ‍िया अतीक अहमद के बेटे अली और उमर के खिलाफ लगेगा गैंगस्टर, गैंगचार्ट भी होगा तैयार

अतीक का बेटा अली उमर वकील खान शौलत हनीफ विजय मिश्रा व सदाकत खान सहित कई गुर्गे जेल में बंद हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि माफिया अतीक और अशरफ की हत्या हो जाने के बाद भी गैंग से जुड़े कुछ शख्स सक्रिय हैं। वह रंगदारी वसूलने से लेकर दूसरे अपराध करते हैं। ऐसे में उनके खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा कायम कर कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी है।

By Tara Gupta Edited By: Vivek Shukla Published: Thu, 04 Jul 2024 11:37 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 11:37 AM (IST)
अली, उमर के खिलाफ लगेगा गैंगस्टर। जागरण

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद के परिवार और उसके गुर्गों के खिलाफ कमिश्नरेट पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। अतीक के बेटे अली और उमर की हिस्ट्रीशीट खोलने के बाद अब गैंगस्टर लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए गैंगचार्ट भी तैयार किया जा रहा है।

गिरोह में उमेश पाल हत्याकांड के सभी आरोपितों का नाम शामिल किए जाने की बात कही जा रही है। पुलिस की इस कार्रवाई से अभियुक्तों पर कानूनी शिकंजा और कस जाएगा। धूमनगंज के जयंतीपुर में 24 फरवरी 2023 की शाम उमेश पाल और उनके दो सरकारी सुरक्षाकर्मियों की गोली व बम मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस सनसनीखेज वारदात में शामिल चार आरोपित पुलिस व एसटीएफ की मुठभेड़ में ढेर हो चुके हैं। जबकि पांच-पांच लाख के इनामी साबिर, अरमान बिहारी और गुड्डू मुस्लिम फरार चल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- यूपी में आठ तक बरसेंगे जमकर मेघ, लखनऊ-गोरखपुर सहित इन 60 जिलों में IMD ने जारी किया अलर्ट

माफिया अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन, भयाहू जैनब फातिमा और बहन आयशा नूरी भी वांछित हैं। इन पर भी 25 से 50 हजार तक इनाम घोषित है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि गैंग का लीडर अब कौन होगा।

इसे भी पढ़ें-सिद्धार्थनगर में मवेशी के लिए घास काटने गई महिला को कुत्तों ने नोचा, इलाज के दौरान तोड़ा दम

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस की ओर से अली, उमर समेत अन्य के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है। मुकदमे की विवेचना अभी भी प्रचलित है। गौरतलब है कि उमेश पाल की हत्या में शामिल कई अपराधियों का खात्मा हो गया है। जो बचे हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.