Move to Jagran APP

आखिर! गुड्डू मुस्लिम के घर की हो गई कुर्की… दरवाजे-खिड़की उखाड़कर ले गई पुलिस, बिना बुलडोजर ऐसे गिराया जाएगा मकान

बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड मामले में आरोपी बनाए गए बमबाज गुड्डू मुस्लिम के घर मंगलवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने कुर्की की कार्रवाई कर दी। गुड्डू मुस्लिम को उमेश पाल और उसके दो गनर की हत्या के मामले में वांछित है जिसको गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को पीडीए (प्रयागराज विकास प्राधिकरण) मदद लेनी पड़ी। पीडीए ने मकान को अवैध निर्माण बताते हुए सील किया था।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 26 Dec 2023 04:57 PM (IST)
Hero Image
आखिर! गुड्डू मुस्लिम के घर की हो गई कुर्की…
जागरण संवाददाता, प्रयागराज। बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड मामले में आरोपी बनाए गए बमबाज गुड्डू मुस्लिम के घर मंगलवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने कुर्की की कार्रवाई कर दी। गुड्डू मुस्लिम को उमेश पाल और उसके दो गनर की हत्या के मामले में वांछित है, जिसको गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को पीडीए (प्रयागराज विकास प्राधिकरण) मदद लेनी पड़ी।

पांच लाख के इनामी गुड्डू मुस्लिम के चकनीरातुल चकिया स्थित मकान में कुर्की की कार्रवाई शुरू हो गई है। इससे पहले पीडीए ने मकान को अवैध निर्माण बताते हुए सील किया था। पुलिस की ओर से भी मुनादी कराई थी। अब कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की जा रही है। गुड्डू के घर का सामान निकालकर थाने पर रखवाया जाएगा।

पुलिस ने सारा घर खंगाला

कुर्की की कार्रवाई के दौरान पुलिस ने गुड्‌डू का सारा घर खंगाल डाला। घर में लगे दरवाजों और खिड़कियों को उखड़वा लिया गया। इसके साथ ही टूटी चारपाई भी पुलिस अपने साथ ले गई। बताया जा रहा है घर को खाली करवाने के बाद इसके ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

हथौड़े से ढहाया जाएगा मकान

जानकारी मिली है कि गुड्डू मुस्लिम के अलावा अतीक अहमद के चार अन्य करीबियों को भी पीडीए की ओर से नोटिस जारी किया गया है। बताया गया कि गुड्डू मुस्लिम के अवैध मकान को हथौड़े से ढहाया जाएगा, जिसके लिए आठ श्रमिकों को काम पर लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Swami Prasad Maurya: 'ह‍िंदू कोई धर्म नहीं बल्‍क‍ि...', स्‍वामी प्रसाद के व‍िवाद‍ित बयान पर क्‍या बोलीं ड‍िंपल यादव?

यह भी पढ़ें: यूपी में गठबंधन के साथ 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस! प्रियंका गांधी वाड्रा के करीबी नेताओं में खलबली 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।