Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी वजूखाना के ASI सर्वे मामले में बढ़ा इंतजार, Allahabad HC में सुनवाई टली

वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर में स्थित वजूखाने के सर्वेक्षण को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई टल गई है। श्रृंगार गौरी मामले में राखी सिंह की याचिका पर सुनवाई होनी थी लेकिन कोर्ट के 11 बजे उठ जाने के कारण अब एक हफ्ते बाद सुनवाई संभावित है। वाराणसी जिला अदालत ने पहले सर्वे की मांग वाली अर्जी को खारिज कर दिया था जिसे चुनौती दी गई है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 09 Sep 2024 06:42 PM (IST)
Hero Image
ज्ञानवापी वजूखाना के एएसआई सर्वे मामले में अगले सप्ताह हो सकती है सुनवाई (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर स्थित वजूखाना के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) से साइंटिफिक सर्वेक्षण की मांग पर इलाहाबाद हाई कोर्ट में सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी। 

भोजनावकाश के बाद दोपहर दो बजे न्यायमूर्ति रोहित रंजन अग्रवाल की पीठ को यह मामला सुनना था। ‌श्रृंगार गौरी मामले में राखी सिंह ने सिविल पुनरीक्षण याचिका दायर की है। उनके अधिवक्ता सौरभ तिवारी ने बताया कि कोर्ट 11 बजे उठ गई। अब सप्ताह भर बाद सुनवाई संभावित है।

यह भी पढ़ें- UPPCL: यूपी से अब कटियामारी होगी समाप्त, फीडरों पर लगे स्मार्ट मीटर रोकेंगे बिजली चोरी

SC के आदेश का हवाला देते हुए अर्जी हो गई थी खारिज

वाराणसी जिला अदालत ने वुजूखाना में सर्वे की मांग वाली अर्जी सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए अर्जी खारिज कर दी थी। इसे ही चुनौती दी गई है। पिछली सुनवाई 22 अगस्त को हुई थी। अंजुमन इंतेज़ामिया कमेटी ने आपत्ति दायर की थी।  मंदिर पक्ष को कोर्ट ने दो सप्ताह का समय दिया था।

यह भी पढ़ें- जिला अदालतें जमानत देते समय न लगाएं मनमानी शर्तें: इलाहाबाद हाई कोर्ट