Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur Case: हापुड़ की घटना के विरोध में सड़क पर उतरे वकील, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सामने किया विरोध प्रदर्शन

Prayagraj News हापुड़ में वकीलों पर हुए पुलिस लाठीचार्च का विरोध अब प्रदेश के लगभग सभी जिलों में होना शुरू हो गया है। यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर प्रदेशभर के वकील न्यायिक कार्य से विरत होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसमें इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकील भी शामिल हैं। बुधवार की सुबह हाई कोर्ट के बाहर वकीलों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 30 Aug 2023 12:19 PM (IST)
Hero Image
हापुड़ की घटना के विरोध में सड़क पर उतरे वकील, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सामने किया विरोध प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : हापुड़ में वकीलों पर हुए पुलिस लाठीचार्च का विरोध अब प्रदेश के लगभग सभी जिलों में होना शुरू हो गया है। यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर प्रदेशभर के वकील न्यायिक कार्य से विरत होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसमें इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकील भी शामिल हैं।

बुधवार की सुबह हाई कोर्ट के बाहर वकीलों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वकीलों के हड़ताल के कारण कोर्टों में केस की सुनवाई नहीं हो रही है।

पुलिस ने वकीलों पर किया था लाठीचार्ज

बता दें महिला अधिवक्ता व उनके पिता के खिलाफ फर्जी ढंग से मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में मंगलवार को वकीलों ने सड़क पर जाम लगा दिया था। इस पर पुलिस ने अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया था। पुरुष अधिवक्ता के साथ-साथ पुलिस ने महिला अधिवक्ता पर भी लाठीचार्ज किया था।

एसोसिएशन के अध्यक्ष ऐनुल हक व सचिव नरेंद्र शर्मा ने बताया था कि महिला अधिवक्ता के साथ बीच सड़क पर सिपाही ने अभद्रता की। महिला अधिवक्ता के साथ छेड़छाड़ की गई। इसके बाद भी पुलिस ने फर्जी ढंग से अधिवक्ता व उनके पिता के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया। इतना ही नहीं शिकायत पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने अधिवक्ताओं के साथ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए अभद्रता की।