Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर में चलाता था बिना बोर्ड की दुकान, पुलिस ने पहुंचते ही जब्त किया मोबाइल-लैपटाॅप

प्रयागराज में रेलवे पुलिस ने अश्वनी सिंह यादव नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है जो प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर और 190 आईडी का उपयोग करके तत्काल टिकट आरक्षित कर रहा था। आरपीएफ ने युवक के पास से प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर 190 पर्सनल आईडी और 81 हजार रुपये कीमत के टिकट बरामद किए हैं। युवक का मोबाइल और लैपटॉप भी जब्त किया गया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 13 Sep 2024 09:24 PM (IST)
Hero Image
आरपीएफ टीम की गिरफ्त में टिकटों का अवैध धंधा चला रहा आरोपी युवक। सौ. आरपीएफ

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। रेलवे स्टेशन की टिकट खिड़की पर घंटों खड़े होने के बाद भी आम यात्रियों का तत्काल टिकट आरक्षित नहीं हो पा रहा है, लेकिन प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर और 190 आईडी के जरिए अश्वनी सिंह यादव नाम का युवक पलक झपकते ही टिकट कंफर्म करा देता था। घर के अंदर लैपटॉप-मोबाइल से उसका यह खेल सालों से चल रहा था।

दुकान का कोई बोर्ड न लगाने के कारण वह पकड़ में भी नहीं आ रहा था। युवक को ऑपरेशन उपलब्ध के तहत रेलवे द्वारा प्रतिबंधित पांच सॉफ्टवेयर और 190 पर्सनल आईडी, आरक्षित टिकटों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। 

मुख्यालय से आरपीएफ को कुछ संदिग्ध आईडी मिली थी। मुख्यालय ने आरपीएफ पोस्ट प्रयागराज, क्राइम विंग व साइबर सेल को सत्यापन की जिम्मेदारी सौंपी। 

आरपीएफ इंस्पेक्टर शिव कुमार सिंह ने बताया कि अश्वनी सिंह यादव को उसके घर शिवनगर कॉलोनी अल्लापुर से पकड़ा गया। दुकान का कोई पता न होने के कारण उसकी पहचान व गिरफ्तारी के लिए कई मुखबिर बनाए गए। 

डाककर्मी, गैस वितरण कर्मियों के जरिए पहचान की गई। इसके पास भविष्य के लिए आरक्षित व कुछ बीत चुकी तिथियों के 81 हजार रुपये कीमत के टिकट मिले हैं। युवक का मोबाइल, लैपटॉप भी जब्त किया गया है।

यह भी पढ़ें: UP Crime: हाईवे पर यात्रा के दौरान कोई नाम से बुलाए तो खबरदार! बदमाशों का गिरोह आपको बना सकता है शिकार

यह भी पढ़ें: कब्र खोदकर निकाली गई लाश, चार महीने पहले कैसे हुई थी मौत… पुलिस करेगी जांच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर