Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain in Prayagraj: प्रयागराज में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, पांच दिनों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

उत्‍तर प्रदेश के संगम नगरी में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सड़कों और गलियों में जलभराव से आवागमन बाधित हो गया है। निचले इलाकों में सैकड़ों घरों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले पांच दिन लोगों को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ सकता है।

By mritunjay mishra Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 23 Aug 2024 12:53 PM (IST)
Hero Image
जार्ज टाउन के लिडिल रोड पर बारिश के बाद जल भराव।-जागरण

जागरण संवाददाता,प्रयागराज। झमाझम बारिश होने से गुरुवार को मौसम तो खुशनुमा हो गया लेकिन सड़कों और गलियाें में जलभराव होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़े। निचले इलाकों में जल निकासी का उचित प्रबंध न होने से सैकड़ों लोगों के घरों में पानी भर गया।

रुक-रुक कर हो रही बारिश से बचने के लिए कोई पेड़ के नीचे छिपने का प्रयास कर रहा था तो कोई आसपास के मकानों व दुकानों में शरण लिए था। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। ऐसे में अगले पांच दिन लोगों को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ सकता है।

झमाझम बारिश के कारण सिविल लाइंस, म्योहाल, प्रधान डाकघर, पत्रिका मार्ग, मेडिकल चौराहा सहित शहर की प्रमुख सड़कों पर जलभराव हो गया था। सड़कों पर एक से दो फीट पानी भर गया था। निरंजन डाट पुल के नीचे तीन से चार फीट तक पानी भर गया था। इससे घंटों आवागमन बाधित रहा। सिविल लाइंस से चौक जाने वाले ज्यादातर लोग रामबाग और हाईकोर्ट जाने वाले रास्ते का सहारा लिया।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में जगदीशपुर से जैतपुर तक बनेगा एक्सप्रेस-वे, सिलीगुड़ी से दिल्ली तक का सफर होगा आसान

अल्लापुर, सोहबतियाबाग, टैगोर टाउन,शिवकुटी, हटिया,कटरा क्षेत्र के बाबा जी का बाग में एक घंटे की बारिश से सड़कें लबालब हो गई। बाघंबरी हाउसिंग स्कीम अल्लापुर, शिवनगर, अल्लापुर, टैगोर टाउन में कुछ घरों में पानी भर गया। जल निकासी के लिए बक्सी बांध पंपिंग स्टेशन में दो बड़े पंप सहित कई पंपों को चलाया गया। लेकिन पंपों तक पर्याप्त पानी न पहुंचने के कारण कुछ पंप को बंद करना पड़ा है। जबकि टैगोर टाउन और अल्लापुर में में सड़कों पर पानी भरा हुआ था।

इसे भी पढ़ें-पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट, AI की मदद से रखी जा रही नजर-PHOTOS

पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 18 मिलीमीटर बारिश हुई है। अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा। 26 अगस्त तक तेज बारिश होने की संभावना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर