Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीबीआई पता लगाए, कौशांबी का अली अब्बास जिंदा है या मर गया: हाईकोर्ट

High Court News याची अधिवक्ता ने 12 मई 2023 को पुलिस के एक पर्चे के हवाले से कहा कथित मृतक जिंदा है। वह दुबई में मामा के घर पर हैं। पुलिस ने लाश बरामद किए बगैर केवल कपड़े की बरामदगी के आधार पर बिना सबूत हत्या के आरोप में चार्जशीट दाखिल की है। इसलिए याचीगण को जमानत पर रिहा किया जाय।

By Mehmood Alam Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 31 Jul 2024 12:56 PM (IST)
Hero Image
इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सीबीआइ से 30 अगस्त तक रिपोर्ट मांगी है। जागरण

विधि संवाददाता, प्रयागराज। कौशांबी जिला के जलालपुर घोसी गांव का लापता अली अब्बास जीवित है उसकी मौत हो चुकी है? या वह कहीं अभिरक्षा में है? इसकी रिपोर्ट इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सीबीआइ से 30 अगस्त तक मांगी है।

सीबीआइ को एक अभियुक्त की जमानत अर्जी में पक्षकार बनाने का आदेश दिया है। अर्जी व आदेश की प्रति सीबीआइ के अधिवक्ता को देने का निबंधक अनुपालन को आदेश दिया है। गुड्डू पासी व अन्य की जमानत अर्जी की सुनवाई करते हुए यह आदेश न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव ने दिया है।

याची अधिवक्ता स्वाती अग्रवाल का कहना है कि याचीगण के खिलाफ कौशांबी के पिपरी थाना में अली अब्बास की पहले अपहरण फिर हत्या करने के आरोप में एफआइआर दर्ज है। जबकि कथित मृतक अली अब्बास व साथियों के खिलाफ यूडी मेमोरियल इंटर कालेज असराव कला प्रयागराज में पढ़ रही लड़की सलोनी का 27 अप्रैल 2023 को कार से अपहरण करने के आरोप में एफआइआर दर्ज कराई गई है।

इसे भी पढ़ें-नौकरी का झांसा देकर सपा नेता ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, नौकर भी शामिल

दूसरी तरफ प्रमुख गृह सचिव को 15 मई 2023 को शिकायत की गई कि दिलीप यादव, आकाश यादव व तीन अन्य ने अली अब्बास व सलोनी की हत्या कर दी। एसपी कौशांबी को 22 मई 2023 को अर्जी दी गई कि उनके बेटे व पीड़िता का अपहरण कर लिया गया है।

पीड़िता लड़की 11 अगस्त 2023 को बरामद की गई। उसके कोर्ट में दिये गये बयान पर विवेचना अधिकारी ने एफआइआर में अपहरण के साथ षड्यंत्र की धारा जोड़ी। अपहरण के मुख्य अभियुक्त अली अब्बास के कपड़े बरामद हुए। पुलिस ने अपहरण, षड्यंत्र व हत्या के आरोप में याची सहित अन्य के खिलाफ आठ मई 2024 को चार्जशीट दाखिल कर दी।

इसे भी पढ़ें-श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की 780 लाख से बढ़ेगी भव्यता, मालवीय पुल लेगा मूर्तरूप

यह भी तर्क दिया गया कि हत्या मामले में सह अभियुक्त धनंजय पाल, शुभंकर यादव, विजय प्रजापति उर्फ आकाश व आकाश यादव को जमानत व अग्रिम जमानत मिल चुकी है। कथित मृतक अली अब्बास की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका भी हाई कोर्ट में विचाराधीन है। अर्जी की सुनवाई 30 अगस्त को होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें