Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: माफिया अशरफ की कुर्क जमीन पर बनवा लिया मकान, अब दर्ज हो रहा केस

उत्‍तर-प्रदेश सरकार अपराधियों को लेकर बहुत शख्‍त है। अपराध करने वालों के घर बुलडोजर चलवाने में यह सरकार संकोच नहीं करती है। वहीं कुछ ऐसे आम लोग भी हैं जो माफ‍ियों की कुर्क जमीन पर कब्‍जाकर मकान तक बनवा ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामला प्रयागराज में सामने आया है। यहां माफिया खालिद अजीम उर्फ अशरफ की कुर्क की गई जमीन पर कुछ लोगों ने मकान बनवा लिया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 07 Jul 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
कुर्क जमीन पर मकान बनवाने वालों पर होगी कार्रवाई। जागरण

 जागरण संवाददाता, प्रयागराज। माफिया खालिद अजीम उर्फ अशरफ की कुर्क की गई जमीन पर कुछ लोगों ने मकान बनवा लिया है। बाउंड्रीवाल खड़ी करके अवैध रूप से प्लाटिंग भी की। इसका पर्दाफाश डीसीपी सिटी दीपक भूकर की ओर से चलाए जा रहे आपरेशन जिराफ के तहत हुआ है।

मामले में एयरपोर्ट थाने में कुर्क जमीन पर निर्माण कराने और कब्जा जमाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। अब मकान को ढहाने सहित अन्य कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है।

इसे भी पढ़ें-यूपी में एक हफ्ते से बारिश जारी, IMD ने लखनऊ-सिद्धार्थनगर-पीलीभीत सहित 35 जिलों में जारी किया अलर्ट

बताया गया है कि एयरपोर्ट थाना के शाहा उर्फ पीपलगांव में माफिया अशरफ की जमीन थी। वर्ष 2008 में उस जमीन को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया था। जमीन पर कुर्की से संबंधित बोर्ड भी लगाया गया था, ताकि लोगों को उसके बारे में जानकारी हो सके। मगर, इसी बीच उस जमीन कुछ लोगों ने मकान बनवा लिया।

पुलिस का कहना है कि मकान करीब आठ से नौ साल पहले बना था, जिसकी पूरी जानकारी जुटाकर अब बड़ी कार्रवाई की तैयारी है।

इसे भी पढ़ें- भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की आशंका होगी खत्‍म, अब परीक्षा से पांच घंटे पहले तय होगा प्रश्नपत्र, जानिए कैसे

डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने बताया कि कुर्क की गई जमीन पर मकान बनाने और प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। माफिया और उससे जुड़े लोगों की संपत्ति की जांच व कार्रवाई आगे भी होती रहेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें