Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: पति-पत्नी का शव फंदे पर लटका देख मचा हड़कंप, लव मैरिज का ऐसा अंत देखकर हर कोई हैरान

प्रयागराज के शिवकुटी इलाके में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। मंगलवार सुबह 20 वर्षीय चालक भगवानदास उर्फ राजेंद्र और उसकी पत्नी लक्ष्मी उर्फ नेहा के शव उनके घर में फंदे से लटके मिले। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आत्महत्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

By Tara Gupta Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 09 Oct 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
कांशीराम आवास योजना में पति भगवान दास व पत्नी लक्ष्मी की मौत हो गई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। शिवकुटी के मेंहदौरी इलाके में मंगलवार सुबह संदिग्ध दशा में 20 वर्षीय चालक भगवानदास उर्फ राजेंद्र और उसकी 20 वर्षीय पत्नी लक्ष्मी उर्फ नेहा की मौत हो गई। दोनों फंदे पर लटके मिले। इस घटना से कांशीराम आवास कालोनी में खलबली मच गई।

लड़के के घरवालों ने हत्या का आरोप लगाया है, लेकिन लिखित शिकायत नहीं दी है। पुलिस का कहना है कि दंपती ने पारिवारिक कारणों से आत्महत्या की है। हालांकि कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण साफ होने की बात कही जा रही है। तीन साल पहले लक्ष्मी के चक्कर में ही राजेंद्र जेल गया था। जमानत पर बाहर आने के बाद उसने मंदिर में शादी की थी।

बताया गया है कि शिवकुटी थाना क्षेत्र के मेंहदौरी मुहल्ले में स्थित कांशीराम आवास कालोनी के चौथे तल पर घनश्याम अपनी पत्नी मंजू व बच्चों के साथ रहता है। वह एक अधिवक्ता की कार चलाता है। घर की इकलौती बेटी लक्ष्मी थी।

इसे भी पढ़ें-संगम के क्षेत्रफल विस्तार की परियोजना को मिली मंजूरी, 120 करोड़ रुपये स्वीकृत

घनश्याम की साली नवाबगंज के चंद्रपुर गांव में रहती है और राजेंद्र के भाई की ससुराल भी उसी गांव में है। दोनों सजातीय होने के कारण अक्सर वैवाहिक सहित दूसरे कार्यक्रम में आते-जाते थे। इसी दौरान लक्ष्मी और राजेंद्र की मुलाकात हुई। फिर धीरे-धीरे उनके बीच प्रेम संबंध स्थापित हो गया।

दोनों मिलने-जुलने लगे, लेकिन शायद यह बात परिवार वालों को पसंद नहीं थी। तब वर्ष 2021 में राजेंद्र और लक्ष्मी भाग घर से भाग गए। नाबालिग होने के कारण लक्ष्मी के घरवालों ने नवाबगंज थाने में पाक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।

इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। करीब 10 माह पहले राजेंद्र जमानत पर जेल से बाहर आया और फिर उसने मंदिर में शादी कर ली। वह पत्नी को लेकर कभी अपने गांव जुगनूडीह बहरिया में रहता तो कभी दूसरी जगह। सोमवार शाम करीब पांच बजे दोनों घनश्याम के यहां आए रात रुके।

सुबह करीब 10 बजे घनश्याम बच्चों को स्कूल छोड़ने गया था। उसकी पत्नी मंजू स्नान करने के बाद कमरे में पहुंची तो बेटी और दामाद को फंदे पर लटका देख हतप्रभ रह गई। शोर सुनकर आसपास के लोग आ गए। खबर पाकर इंस्पेक्टर शिवकुटी वीरेंद्र यादव भी फोर्स और फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक दोनों के शव को फंदे से नीचे उतार लिया गया था। घटना स्थल पर पहुंचे राजेंद्र के घरवालों ने लड़की पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया, लेकिन पुलिस ने समझाकर शांत कराया।

इसे भी पढ़ें-नेपाल से भारत में घुसपैठ की कोशिश, ब्राजील का नागरिक गिरफ्तार

एसीपी सिविल लाइंस श्यामजीत ने कहा कि प्रारंभिक छानबीन और पूछताछ में पता चला है कि पति-पत्नी के बीच पारिवारिक कारणों को लेकर विवाद चल रहा था। इसी के चलते दाेनों ने आत्महत्या की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें