Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: शादी के 8 साल बाद पति ने पत्नी को फोन पर दिया तलाक, दूसरी शादी भी कर ली; महिला पहुंची थाने

प्रतापगढ़ निवासी एक युवक ने अपनी पत्नी को फोन पर तलाक दे दिया। दोनों की शादी 2016 में हुई थी। दो बच्चे भी हैं। आरोप है कि पति ने दूसरी शादी कर ली है। महिला ने मायके आने के बाद पुलिस आयुक्त से शिकायत की। नवाबगंज पुलिस ने पति श्वसुर जेठ और ननद के खिलाफ मुकदमा लिखकर जांच शुरू की है।

By Sunil Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 08 Aug 2024 08:56 PM (IST)
Hero Image
शादी के 8 साल बाद पति ने पत्नी को फोन पर दिया तलाक - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, नवाबगंज। पुलिस आयुक्त के आदेश पर नवाबगंज पुलिस ने पत्नी को प्रताड़ित करने के साथ ही फोन पर तलाक बोलकर दूसरी शादी रचाने के आरोपित व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट लिखी है। मामले की जांच हो रही है।

दनियालपुर  निवासी उम्मे कुलसूम ने पुलिस आयुक्त को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसका विवाह नौ नवंबर को 2016 को अजमत खान पुत्र गुलाम कादिर खान निवासी शाहपुर बेती थाना कुंडा जनपद प्रतापगढ़ के साथ हुआ था। तभी से उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। पति धमकाता रहा कि दहेज की मांग पूरी नहीं की गई तो तलाक देकर दूसरी शादी कर लेगा। इस बीच कुलसूम ने दो बेटों को जन्म दिया।

23 सितंबर 2022 को बहुत समझाने पर पति अजमत उसे और बच्चों को मुंबई ले गया। मगर वहां भी नशे में यातना देता रहा। 13 अगस्त 2023 की रात पत्नी-बच्चों को जलाकर मारने के इरादे से सिलेंडर से रेगूलेटर निकालकर कमरे में गैस रिसाव करने लगा। कुलसूम के चीखने पर आसपास के लोग जुटे तो अजमत धमकाते हुए चला गया। इस घटना के बाद कुलसूम जेठ अजमल खान व श्वसुर गुलाम कादिर के कहने पर किराए पर कमरा लेकर रहने लगी।

कुलसूम का आरोप है कि ननद उसके पति को फोन पर भड़काती रही कि किसी तरह से पत्नी को रास्ते से हटा दो मैं तुम्हारी दूसरी शादी करवा दूंगी। कुलसूम ने मुंबई के धारावी थाने में पति और ननद समेत तीन के खिलाफ शिकायत की थी। उसके बाद पति उसे मुंबई में छोड़कर अपने घर शाहपुर प्रतापगढ़ चला आया था।

आरोप है कि पति ने 18 जून 2024 को अफसाना पुत्री हारून निवासी बेलूपुर थाना मांधाता प्रतापगढ़ के साथ दूसरा विवाह कर लिया। उसने पहली पत्नी कुलसूमा से फोन पर कहा कि तुमको तलाक दे रहा हूं। विवाहिता के पिता ने उसके पति, जेठ, श्वसुर से बात की तो उन्हें धमकाया गया। मजबूरन कुलसूम ने मायके आने के बाद पुलिस आयुक्त से शिकायत की। नवाबगंज पुलिस ने पति, श्वसुर, जेठ और ननद के खिलाफ  मुकदमा लिखकर जांच शुरू की है।

घर में घुसकर महिला को पीटने में कई नामजद 

सम्हई लीला का पूरा गांव निवासी राम बहादुर सिंह ने थाना नवाबगंज पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि सात अगस्त की शाम मेरी पत्नी गायत्री देवी अपने घर में सब्जी काट रही थी। तभी गांव के राजू सरोज ने जबरन उसके घर में बकरी घुसा दी। पत्नी द्वारा मना करने पर कई लोगों को बुलाकर हमला कर दिया। पिटाई से गायत्री जख्मी हो गई। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

अश्लील हरकत के विरोध पर पीटा, केस दर्ज

नवाबगंज: क्षेत्र की एक महिला ने थाना नवाबगंज पहुंचकर पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि सात अगस्त की शाम वह अपने खेत से घर वापस आ रही थी। तभी गांव के राज पटेल और कृष्ण कुमार अचानक सामने आकर खींचतान करने लगे। शोर मचाने पर पति और ससुर के आने पर आरोपित धमकाते हुए भाग गए। घर जाकर शिकायत करने पर कई लोगों ने हमला कर दिया। पीड़ित महिला की तहरीर पर नवाबगंज पुलिस पांच लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें - 

UP News: ईंट से कुचला सिर, शव पर बैठी; पुलिस पहुंची तो भेजा निकालकर फेंका... पत्नी ने पति को दी दर्दनाक मौत