Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एशिया के सबसे बड़े एयर शो में हवा में शौर्य दिखाते लड़ाकू विमानों की कमेंट्री के लिए दिल्ली से आएंगे विशेषज्ञ

प्रयागराज में वायुसेना दिवस पर एशिया का सबसे बड़ा एयर शो होने जा रहा है। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां युद्ध स्तर पर हो रही हैं। यहां वीवीआइपी एंट्री और निकासी के लिए अलग सुरक्षा व्यवस्था होगी। वहीं कार्यक्रम के दौरान इंटरनेट की समस्या नहीं आएगी। इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए सजीव प्रसारण के दौरान रोमांचकारी कमेंट्री भी की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 16 Sep 2023 08:46 AM (IST)
Hero Image
एयर शो की तैयारियों का जायजा लेते अधिकारी। सौ. सूचना विभाग

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। वायुसेना दिवस पर होने वाले एशिया के सबसे बड़े एयर शो में हवा में शौर्य दिखाते लड़ाकू विमानों की कमेंट्री के लिए दिल्ली से विशेषज्ञ आएंगे। इसे लेकर विशेषज्ञों के साथ वार्ता चल रही है। आठ अक्टूबर को संगम पर होने वाले इस शो में आसमान में पराक्रम दिखाते वायुवीरों का प्रदर्शन पूर्व में कार्यक्रम को अपनी आवाज दे चुके दक्ष कमेंटेटर अपने शब्दों में सुनाएंगे।

कार्यक्रम में आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु

कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का आना सुनिश्चित हो चुका है। इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए सजीव प्रसारण के दौरान रोमांचकारी कमेंट्री भी की जाएगी। दर्शकों को कमेंट्री के जरिए फाइटर प्लेन के हर करतब को समझाया जाएगा और उसका महत्व भी दर्शक समझ सकेंगे। कार्यक्रम में अभी प्रधानमंत्री के आने को लेकर पत्र जारी नहीं हुआ है लेकिन, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही कई प्रदेशों के राज्यपाल व मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय होने के बाद पीएम को भी इसमें बुलाने के लिए शीर्ष पर स्तर प्रयास चल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें, Prayagraj News: भाजपा महानगर की कमान राजेंद्र मिश्र तो गंगापार की कविता पटेल और यमुनापार की विनोद प्रजापति को

डीएम ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

शुक्रवार को इस कार्यक्रम की तैयारियों को परखने के लिए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल संगम क्षेत्र किला पहुंचे। जिलाधिकारी ने वीवीआइपी के बैठने, यातायात व पार्किंग, पीएस सिस्टम, इंटरनेट, कमेंट्री बाक्स, शौचालय, पीने के पानी, दर्शकों बैठने, रेलिंग, जनरेटर व मीडिया की बैठने व कवरेज की व्यवस्थाओं को देखा।

इसे भी पढ़ें, Umesh Pal murder: शाइस्ता समेत छह पर होगी 83 की कार्रवाई, कुर्की का आदेश जारी होने के बाद दाखिल होगी चार्टशीट

उन्होंने कहा कि इंटरनेट की समस्या यहां न आए इसके लिए विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने सभी कार्य को तय समय पर खत्म करने, मैपिंग के अनुसार व्यवस्था बनाने का निर्देश दिया। किए जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है।