Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: 15 अक्टूबर तक रामबाग चौराहा की ओर न जाएं तो बेहतर, यातायात रहेगा डायवर्ट; बैरिकेडिंग कार्य भी पूरा

प्रयागराज में लंबे समय से रेल पुल संख्या 33 के मरम्मत के लिए रेल प्रशासन ने ट्रैफिक ब्लाक मांगा था जिसे स्वीकृत कर दिया गया है। बैरिकेडिंग की जा चुकी है। इस वजह से चंद्रलोक चौराहा से रामबाग चौराहा की तरफ यातायात बंद हो गया है। लोगों को जाम से बचाने के लिए अब दो मुख्य वैकल्पिक मार्ग निर्धारित कर दिए गए हैं लेकिन इस पर आवागमन आसान नहीं।

By rajendra yadav Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 17 Jul 2024 01:40 PM (IST)
Hero Image
15 अक्टूबर तक रामबाग चौराहा की ओर रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। चंद्रलोक चौराहा से रामबाग चौराहे को जोड़ने वाला मार्ग मंगलवार शाम से बंद कर दिया गया है। अब यह 16 अक्टूबर को खुलेगा। ऐसे में तीन माह के लिए इधर से आने-जाने से जितना हो सके, लोगों को बचना होगा।

वजह यह है कि कोठापार्चा में सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है, जिस कारण सड़क खोदी गई है। यहां पहले से ही जाम की समस्या बनी हुई है। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत साउथ मलाका चौराहा से ही आवागमन किया जा सकता है, लेकिन यहां वाहनों का दबाव बढ़ने से जाम की समस्या खड़ी हो सकती है।

ईदगाह डाट पुल के पास बीती मंगलवार की शाम को बैरिकेडिंग आदि की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। पुल के मरम्मत के लिए मशीन भी पहुंच गई।

रेल प्रशासन ने पुल की मरम्मत के लिए मांगा था ट्रैफिक ब्लाग

बुधवार से 15 अक्टूबर तक रेल पुल संख्या 33 का मरम्मत कार्य होगा। लंबे समय से इसके मरम्मत के लिए रेल प्रशासन ने ट्रैफिक ब्लाक मांगा था, जिसे स्वीकृत कर दिया गया है। बैरिकेडिंग किए जाने की वजह से चंद्रलोक चौराहा से रामबाग चौराहा की तरफ यातायात बंद हो गया है।

इसी प्रकार रामबाग चौराहा से चंद्रलोक चौराहा की तरफ भी लोग आ-जा नहीं सकेंगे। लोगों को जाम से बचाने के लिए अब दो मुख्य वैकल्पिक मार्ग निर्धारित कर दिए गए हैं, लेकिन इस पर आवागमन आसान नहीं होगा।

उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित कुमार सिंह ने बताया कि मार्ग को मरम्मत के लिए बंद किया जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति मिल चुकी है और डायवर्जन लागू किया गया है।

यह की गई है व्यवस्था

  • रामबाग चौराहे से चंद्रलोक, जीरो रोड, चौक जाने वाले छोटे वाहन कोठापार्चा से आगे बढ़ेंगे।
  • जीरो रोड बस अड्डा जाने वाली रोडवेज बसें बाई का बाग लेबर चौराहा से रामबाग रेलवे स्टेशन, साउथ मलाका चौराहा, चंद्रलोक चौराहा होते हुए आगे बढ़ेंगी।
  • जीरो रोड बस अड्डा से नए यमुना पुल की तरफ जाने वाली बसें चंद्रलोक, साउथ मलाका चौराहा, रामबाग रेलवे स्टेशन हुए हुए आगे बढ़ेंगी।

ऐसी हो व्यवस्था तो नहीं लगेगा जाम

  • कोठापार्चा की तरफ कार व ई रिक्शा का संचालन रोकना होगा। -साउथ मलाका चौराहे व रामबाग रेलवे स्टेशन के पास ई रिक्शा का जमावड़ा हटवाना होगा।
  • रामबाग आरओबी से चार पहिया व ई रिक्शा को रामबाग हनुमान मंदिर की तरफ मुड़ने से रोकना होगा।
  • रामबाग आरओबी, चंद्रलोक चौराहा, कोठापार्चा डाट पुल, रामभवन चौराहा, बाई का बाग लेबर चौराहा, रामबाग हनुमान मंदिर, साउथ मलाका चौराहे पर यातायात पुलिसकर्मियों को तैनात करना होगा।

यह भी पढ़ें- रेलकर्मी करेंगे अंगदान तो मिलेगी 42 दिन की छुट्टी, आवेदन करते ही मिल जाएगा अवकाश

यह भी पढ़ें- RO/ARO पेपर लीक के मास्टरमाइंड के खाते से करोड़ों का लेन-देन, STF के हाथ लगी चौकाने वाली जानकारी