Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रयागराज में भूमाफियाओं का कारनामा, धड़ल्ले से बना रहे अवैध कालोनी; पीडीए जल्द करेगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश में भू-माफिया सक्रिय होते जा रहे हैं। भू-माफिया धीरे-धीरे नजूल की जमीनों के साथ ही सरकारी जमीनों पर भी कब्जा कर रहे हैं और बाद में अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं। भूमाफियों के बढ़ते हिम्मत पर लगाम कसने के लिए अब प्रशासन सख्त हो गया है। सरकारी जमीन पर अब जहां-जहां कब्जा किया गया है उसकी एक सूची तैयार कर ली गई है।

By birendra dwivedi Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 08 Jul 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
भूमाफिया के खिलाफ पीडीए जल्द करेगा कार्रवाई

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। शहर में भू-माफिया सक्रिय होते जा रहे हैं। नजूल की जमीनों के साथ ही सरकारी जमीनों पर भी कब्जा करके अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं। सरकारी जमीन पर प्लाटिंग करने वाले भू माफिया के खिलाफ अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण सख्त कार्रवाई करेगा।

सरकारी जमीनों पर जहां-जहां कब्जा कर अवैध प्लाटिंग की गई है उसी सूची पीडीए ने तैयार कर ली है। जल्द ही अभियान चलाकर ध्वस्तीकरण शुरू किया जाएगा।

करेली, झलवा, झूंसी, फाफामऊ, तेलियरगंज, शिवकुटी, रसूलाबाद, खुल्दाबाद, अल्लापुर, धूमनगंज सहित शहर के अन्य स्थानों पर सरकारी जमीनों पर कब्जा किया गया है। पीडीए के एक जोनल अधिकारी ने बताया कि सभी स्थानों का विवरण तैयार कर लिया गया है।

शनिवार को तीन बीघा जमीन खाली कराई थी

करेली के गौस नगर क्षेत्र में तीन बीघा से अधिक सरकारी जमीन को पीडीए द्वारा शनिवार को कब्जा मुक्त कराया गया। सरकारी जमीन पर अवैध प्लाटिंग करने वाले माफिया अतीक अहमद के करीबी भी बताए जा रहे हैं। इस जमीन की कीमत 10 करोड़ रुपये से अधिक थी।

यह भी पढ़ें- माफिया अतीक के करीबियों की अवैध प्लाटिंग पर गरजा बुलडोजर, करीब चार बीघा जमीन पर बने मकान को PDA ने ढहाया

यह भी पढ़ें- Prayagraj News: माफिया अशरफ की कुर्क जमीन पर बनवा लिया मकान, अब दर्ज हो रहा केस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें