Move to Jagran APP

शिकंजा: टीजीटी परीक्षा में ठगी करने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार, एसटीएफ के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी रुस्तम

प्रयागराज में पुलिस ने दो बड़ी सफलताएं हासिल की। शिवकुटी पुलिस ने टीजीटी परीक्षा में पास कराने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के सरगना धर्मेंद्र कुमार पासी को गिरफ्तार किया जो दो साल से वांछित था। साथ ही एसटीएफ ने 50 हजार के इनामी रुस्तम को मुंबई से गिरफ्तार किया जो प्रतापगढ़ में वारदात को अंजाम देने के बाद भाग गया था।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 15 Oct 2024 01:56 AM (IST)
Hero Image
शिवकुटी पुलिस की गिरफ्त में टीजीटी परीक्षा में पास कराने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का सरगना।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। टीजीटी परीक्षा में पास कराने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के सरगना धर्मेंद्र कुमार पासी को शिवकुटी पुलिस ने दबोच लिया है। वह गैंगस्टर के मुकदमे में पिछले दो साल से वांछित चल रहा था। आरोपी सोरांव के कमलानगर बारीपुर बादी का पूरा गांव का रहने वाला है।

यह है पूरा मामला

कुछ साल पहले टीजीटी परीक्षा में पास कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने राजफाश किया था। पुलिस ने सोरांव, प्रतापगढ़ समेत कई अन्य जगह पर रहने वाले कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पूरे मामले की विवेचना एसटीएफ को ट्रांसफर कर दिया गया था। 

एसटीएफ ने भी कई आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए जेल भेजा था। फिर ठगी करने वाले गिरोह के सरगना धर्मेंद्र कुमार पासी और सदस्य संजय पटेल, सुभाष चंद्र पटेल, दिनेश पटेल, राहुल कनौजिया, मनीष पटेल और आशीष पटेल के खिलाफ शिवकुटी थाने में गैंगस्टर का मुकदमा कायम किया गया था। 

गैंगस्टर के केस में धर्मेंद्र वांछित चल रहा था। इसी बीच अभियुक्त के बारे में सुराग मिलने पर इंस्पेक्टर शिवकुटी वीरेंद्र कुमार यादव ने टीम के साथ अभियुक्त को दबोच लिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि पूछताछ में कुछ जानकारी मिली है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एसटीएफ के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी रुस्तम, भाग गया था मुंबई

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। पिछले कई महीने से वांछित चल रहे 50 हजार के इनामी अभियुक्त रुस्तम को आखिरकार स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दबोच लिया है। उसके कब्जे से नकदी और आधार कार्ड बरामद हुआ है। प्रतापगढ़ में वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी रुस्तम मुंबई भाग गया था। अभियुक्त गोकुला जेठवारा, प्रतापगढ़ का निवासी है।

रास्ता रोककर किया था विवाद

एसटीएफ के डिप्टी एसपी शैलेश प्रताप सिंह ने बताया कि प्रतापगढ़ के जेठवारा थाना क्षेत्र के सराय देवसरा गांव निवासी महेंद्र कुमार यादव अपनी बाइक से फाइनेंस कंपनी कार्यालय जा रहा था। तभी पैसे के विवाद में रुस्तम ने अपने साथी आले हसन, महफूज, मेराज, सुहैल व रिजवान के साथ महेंद्र कुमार को रास्ते में रोक लिया। इसके बाद जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया। 

घटना के बाद पीड़ित ने जेठवारा थाना में मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद आरोपी रुस्तम गांव छोड़कर मुंबई भाग गया। गिरफ्तारी न होने पर प्रतापगढ़ पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। 

कुछ दिन पहले डिप्टी एसपी को वांछित इनामी रुस्तम के बारे में जानकारी मिली तो एसटीएफ इंस्पेक्टर जय प्रकाश राय के नेतृत्व में दारोगा रणेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल साजित अली, संतोष, अमित, अजय की टीम को गिरफ्तारी के लिए लगाया गया।

एसटीएफ की टीम ने सोमवार को घेराबंदी करके जेठवारा इलाके से रुस्तम को दबोच लिया। बताया गया है कि उसके खिलाफ प्रतापगढ़ के अलग-अलग थाने में सात मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: यार तेरा गैंगस्टर है जानी… PM-CM को भी करता है फॉलो, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सामने आई शिवा की इंस्टाग्राम प्रोफाइल

यह भी पढ़ें: बहराइच में बवाल: नाखून उखाड़कर गोली मारी… पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, दूसरे दिन भी चलता रहा गोरिल्ला युद्ध

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें