Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजधानी एक्सप्रेस में रखे थे तीन ट्रॉली बैग, टीटीई को शक हुआ तो आधी रात ली गई तलाशी; सब हुए हैरान

Prayagraj News लोकसभा चुनाव के कारण सड़क मार्ग पर सख्ती बढ़ी हर चार पहिया वाहन की चेकिंग शुरू हुई तो तस्करों ने ट्रेन से बिहार शराब भेजना शुरू कर दिया है। राजधानी एक्सप्रेस से लेकर प्रीमियम व एक्सप्रेस ट्रेनों की एसी-स्लीपर बोगियों में रखकर शराब बिहार पहुंचाई जा रही है। प्रयागराज जंक्शन पर ऐसा ही एक बड़ा राजफाश हुआ है।

By brijesh pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 23 May 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
राजधानी एक्सप्रेस से शराब की तस्करी, तीन ट्राली बैग भरकर मिली शराब

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। लोकसभा चुनाव के कारण सड़क मार्ग पर सख्ती बढ़ी, हर चार पहिया वाहन की चेकिंग शुरू हुई तो तस्करों ने ट्रेन से बिहार शराब भेजना शुरू कर दिया है। राजधानी एक्सप्रेस से लेकर प्रीमियम व एक्सप्रेस ट्रेनों की एसी-स्लीपर बोगियों में रखकर शराब बिहार पहुंचाई जा रही है।

प्रयागराज जंक्शन पर ऐसा ही एक बड़ा राजफाश हुआ है। राजधानी एक्सप्रेस से तीन ट्राली बैग में अंग्रेजी शराब को भरकर बिहार ले जाया जा रहा था। आरपीएफ ने तीनों ट्राली बैग पकड़ लिया है। हालांकि इन ट्राली बैग को लेकर जा रहे तस्कर पहले ही सतर्क हो गए और आरपीएफ के पहुंचने से पहले ही यात्रियों की भीड़ में गायब हो गए। जिससे तस्करों की ना तो पहचान हो सकी और ना ही शराब किस ठिकाने पर पहुंचनी थी इसका पता चल सका। तीनों बैग लावारिस बरामद किए गए।

012310 राजधानी एक्सप्रेस नई दिल्ली से राजेंद्र नगर जा रही थी। इसके कोच एच वन ( एसी प्रथम श्रेणी कोच) में तीन ट्राली रखी थी। यहां पर जो यात्री बैठा था उसकी सीट एसी द्वितीय श्रेणी कोच में थी। उसका टिकट अपग्रेड हो गया तो उसे प्रथम श्रेणी के कोच में सीट मिल गई थी।

टीटीई को हुआ शक

कोच में तैनात टीटीई को तीन ट्राली बैग कई घंटे एक ही जगह पर रखे होने पर शक हुआ तो यात्री से पूछताछ की। यात्री ने बताया कि यह उसका बैग नहीं है। सूचना कंट्रोल रूम को भेजी गई तो मंगलवार की रात 12:10 पर जब ट्रेन प्रयागराज जंक्शन पहुंची तो आरपीफ ने तीनों बैग बरामद कर लिए। इसे जब खोला गया तो विभिन्न ब्रान्डों की 48 बोतल अंग्रेजी शराब मिली। इसकी कीमत लगभग 55000 रुपये है।

आरपीएफ पोस्ट प्रभारी इंस्पेक्टर शिवकुमार सिंह ने बताया की बरामद शराब को आबकारी निरीक्षक राजमणि प्रसाद को अग्रिम कार्यवाही के लिए सुपुर्द किया गया है।

इसे भी पढ़ें: 'जज बने रहने लायक नहीं', सीजेएम बांदा के आचरण पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की तीखी टिप्पणी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर