Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: बसपा में प्लाटर और बिल्डर कर रहे टिकट की दावेदारी, दिग्गजों की नाराजगी

Lok Sabha Election 2024 बहुजन समाज पार्टी से लोकसभा चुनाव का टिकट पाने को बिल्डर प्लाटर भी भरपूर प्रयास में हैं। बसपा में चल रही इस तरह की गतिविधि से उनमें नाराजगी भी है जिन्हें भरोसा था कि लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी की उन पर मेहरबानी होगी। राजनीति के वर्तमान हालात जितने असमंजस भरे हैं बहुजन समाज पार्टी उससे पशोपेश में है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 20 Mar 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
बसपा में प्लाटर और बिल्डर कर रहे टिकट की दावेदारी

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। बहुजन समाज पार्टी से लोकसभा चुनाव का टिकट पाने को बिल्डर, प्लाटर भी भरपूर प्रयास में हैं। स्थानीय पदाधिकारियों से लेकर लखनऊ तक अपनी वजनदारी और जनाधार की मजबूती बताने की होड़ है और मायावती के भरोसेमंद नेताओं की गणेश परिक्रमा भी होने लगी है। कुछ ऐसे भी दावेदार हैं जिन्हें बीते विधानसभा चुनाव में टिकट दिया गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा।

बसपा में चल रही इस तरह की गतिविधि से उनमें नाराजगी भी है जिन्हें भरोसा था कि लोकसभा चुनाव 2024 में पार्टी की उन पर मेहरबानी होगी। राजनीति के वर्तमान हालात जितने असमंजस भरे हैं बहुजन समाज पार्टी उससे पशोपेश में है। यह तय करना कठिन हो गया है कि फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर प्रत्याशी का चयन करें तो वह कितना जिताऊ होगा।

क्या प्लाटर और बिल्डर को प्राथमिकता देगी बसपा

पार्टी को भीतर ही भीतर यह सुगबुगाहट भी मिल रही है कि दूसरे दल अपने जो भी प्रत्याशी घोषित करने वाले हैं उनकी आर्थिक संपन्नता चुनाव को उनके ही पाले में ले जा सकती है। ऐसे में कड़ी टक्कर देने के लिए बसपा भी प्लाटर और बिल्डर को प्राथमिकता देने पर विचार कर रही है। जिलाध्यक्ष आरबी त्यागी का कहना है कि ऐसी सूचनाओं को अभी पुष्ट नहीं कर सकते।

बसपा के समर्पित कार्यकर्ताओं को मिलेगा टिकट

जिलाध्यक्ष आरबी त्यागी ने कहा कि पार्टी उन्हें ही टिकट देगी जो बसपा के समर्पित कार्यकर्ता होंगे। किसी का व्यवसाय जमीन का है या भवन बनाने का, यह मायने नहीं रखता। जिलाध्यक्ष ने यह भी कहा कि उम्मीदवारी पर अभी अंतिम मुहर लगनी है इसलिए किसे टिकट मिल रहा है और उसका व्यवसाय क्या है यह उजागर करना उचित नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: आज से बजेगा पहले चरण का चुनावी बिगुल, 27 मार्च तक होंगे नामांकन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें