Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माफ‍िया अतीक के बेटे अली पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी, गैंग चार्ट तैयार; अब लगेगा गैंगस्टर

प्रॉपर्टी डीलर से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने और हमला करने के मुकदमे में अतीक का बेटा अली अहमद नैनी जेल में बंद है। उसके कई सहयोगी भी सलाखों के पीछे हैं। अली अहमद का गैंग चार्ट तैयार हो गया है। गैंग लीडर और नौ सदस्यों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज करने के बाद सभी की चल-अचल संपत्ति का पता लगाकर गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क क‍िया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 11 Sep 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
माफिया अतीक अहमद का बेटा अली अहमद।- फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। माफिया अतीक के बेटे अली अहमद का गैंग चार्ट आखिरकार तैयार हो गया है। अब पुलिस गैंग लीडर और नौ सदस्यों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा कायम करेगी। इसके बाद सभी की चल व अचल संपत्ति का पता लगाकर गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की इस कार्रवाई से जेल में बंद आरोपितों को जल्द जमानत नहीं मिल सकेगी। साथ ही कानूनी शिकंजा भी कस जाएगा।

बताया गया है कि प्रॉपर्टी डीलर से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने और हमला करने के मुकदमे में अतीक का बेटा अली अहमद नैनी जेल में बंद है। उसके कई सहयोगी भी सलाखों के पीछे हैं। रंगदारी के मुकदमे में पुलिस की ओर से चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है।

अली का गैंग कर रहा जमीन पर कब्‍जे, मांग रहा रंगदारी

पुलिस का कहना है कि सलाखों के पीछे रहने के बावजूद अली अहमद का गैंग काफी सक्रिय है। जमानत पर बाहर आए उसके साथी जमीन पर कब्जा करने से लेकर रंगदारी मांगने का काम कर रहे हैं, इससे जनता में भय व्याप्त है। इसी आधार पर पुलिस ने अली अहमद का गैंग चार्ट बनाया है।

इसमें अली अहमद गैंग लीडर है, जबकि सोरांव के अमन, चकिया खुल्दाबाद के आरिफ उर्फ कछोली उर्फ कचौली, मो. असद उर्फ असाद, मालवीय नगर मुट्ठीगंज के इमरान उर्फ गुड्डू, कसारी-मसारी धूमनगंज के आवेज उर्फ गोलू व कुल्लू उर्फ फुल्लू उर्फ नबी अनवर, जीटीबी नगर करेली के मो. सैफ उर्फ माया, कोखराज कौशांबी के फहद उर्फ वशीउर्रहमान, राजरूपपुर धूमनगंज के संजय सिंह और खुल्दाबाद के तालिब सदस्य हैं।

गैंगस्‍टर का मुकदमा दर्ज होने के बाद होगी कार्रवाई

तालिब मूलरूप से कोलकाता का और सैफ उर्फ माया आजमगढ़ का निवासी है। अधिकारियों का कहना है कि गैंग चार्ट तैयार हो गया है, जिसे अनुमोदन के लिए उच्चाधिकारियों के पास भेजा गया है। गैंगस्टर का मुकदमा कायम होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: अतीक-अशरफ हत्याकांड में कोर्ट में दर्ज हुई पहली गवाही, पढ़ें कहां तक पहुंचा माफिया ब्रदर्स के मर्डर का केस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर