Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: माफिया अशरफ के साले जैद मास्टर पर 25 हजार का इनाम, रंगदारी मांगने के मामले में फरार

प्रयागराज में माफिया अशरफ के साले जैद मास्टर पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में फरार चल रहे जैद मास्टर पर डीसीपी सिटी ने इनाम रखा है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी तेज कर दी है। जल्द ही आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

By Tara Gupta Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 27 Sep 2024 12:05 PM (IST)
Hero Image
माफिया अशरफ का साला जैद मास्टर पर इनाम। जागरण

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। माफिया अशरफ का साला जैद मास्टर भी 25 हजार का इनामी हो गया है। पांच लाख की रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के मुकदमे में वांछित जैद मास्टर पर डीसीपी सिटी की ओर से इनाम घोषित किया गया है। इसके साथ ही उसकी गिरफ्तारी के लिए घेरेबंदी तेज कर दी गई है।

पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के हटवा गांव निवासी जैद पर अलग-अलग थाने में 10 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वह शेरवानी स्कूल में शिक्षक था और फरारी के दौरान भी हाजिरी लगाने के मामले में मुकदमा लिखा गया था।

बताया गया है कि वक्फ बोर्ड के मुतवल्ली का एक सहयोगी जब किराया वसूल करने गया था, तभी आरोपितों ने रोक लिया। इसके बाद पांच लाख की रंगदारी मांगते हुए जान से मारने की धमकी दी गई थी। पीड़ित की तहरीर पर शाहगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि हटवा पूरामुफ्ती निवासी अशरफ का साला जैद मास्टर फरार चल रहा है।

इसे भी पढ़ें-यूपी में गोरखपुर-बरेली सहित कई जिलों में हो तेज बारिश के आसार

बुधवार को थानाध्यक्ष शाहगंज विनय कुमार सिंह ने जैद के मुहल्ले में डुगडुगी पिटवाते हुए न्यायालय से निर्गत नोटिस चस्पा करवाई थी। इसके बाद गुरुवार रात वांछित अभियुक्त पर इनाम घोषित किया गया। डीसीपी सिटी अभिषेक भारती का कहना है कि शाहगंज थाने के मुकदमे में फरार चल रहे अभियुक्त जैद पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

अतीक के साढ़ू, रिश्तेदारों के बारे में की पूछताछ

एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने गुरुवार को माफिया अतीक के साढ़ू और रिश्तेदारों के बारे में पीड़ित इदरीश से पूछताछ की। शिकायतकर्ता का बयान लेने के बाद पुलिस ने घटना के संबंध में साक्ष्य संकलन शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि जल्द ही आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

इसे भी पढ़ें-ट्रेनों की ढाल बनेगा रेलवे का 'कवच', 100 करोड़ का एस्टीमेट तैयार

पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के उमरी गांव निवासी किसान मो. इदरीश का आराेप है कि अतीक के साढ़ू और रिश्तेदारों ने माफिया अतीक की फरार बीवी शाइस्ता परवीन को पहुंचाने के लिए 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी।

विरोध करने पर उस पर हमला किया गया और कनपटी पर पिस्टल सटाकर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। पुलिस अधिकारियों के साथ ही मुख्यमंत्री को भेजी गई शिकायत के बाद एयरपोर्ट पुलिस ने वादी से पूछताछ करते हुए पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें