Move to Jagran APP

Magh Mela: कब से शुरू हो रहा है माघ मेला? इन चीजों के ले जाने पर रहेगी मनाही

Magh Mela माघ मेला 2024 में सुरक्षा के मद्देनजर अस्त्र-शस्त्र ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। इसके लिए मेला के इंट्री प्वाइंट पर अलग से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे। यह निर्देश माघ मेला के प्रथम स्नान पर्व मकर संक्रांति 15 जनवरी से ही लागू माना जाएगा। इस निर्देश का उल्लंघन करने पर लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति की जाएगी।

By GYANENDRA SINGH1Edited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 20 Dec 2023 10:51 AM (IST)
Hero Image
कब से शुरू हो रहा है माघ मेला? इन चीजों के ले जाने पर रहेगी मनाही
जागरण संवाददाता, प्रयागराज। माघ मेला 2024 में सुरक्षा के मद्देनजर अस्त्र-शस्त्र ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। इसके लिए मेला के इंट्री प्वाइंट पर अलग से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे। यह निर्देश माघ मेला के प्रथम स्नान पर्व मकर संक्रांति 15 जनवरी से ही लागू माना जाएगा। इस निर्देश का उल्लंघन करने पर लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति की जाएगी। इसको लेकर एडीजी, मंडलायुक्त, पुलिस आयुक्त, डीएम, कुंभ मेलाधिकारी व माघ मेलाधिकारी, एसएसपी माघ मेला की महत्वपूर्ण बैठक मकर संक्रांति स्नान पर्व के पहले होगी।

कोरोना को लेकर मेला में अलर्ट

माघ मेला में कोरोना को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। मास्क के प्रयोग पर जोर दिया जा रहा है। मेला प्राधिकरण कार्यालय समेत अन्य सार्वजनिक स्थानों पर मास्क के प्रयोग के निर्देश चस्पा कर दिए गए हैं।

मेला में सुरक्षा के मद्देनजर अस्त्र-शस्त्र ले जाना प्रतिबंधित रहेगी। इसके लिए निर्देश जारी हो गए हैं। सुरक्षा संबंधित बैठक में इस निर्देश को पालन कराने के लिए रणनीतित तय की जाएगी।

दयानंद प्रसाद, माघ मेला अधिकारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।