Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मौनी अमावस्या पर रोडवेज की भरी झोली, सवा लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने की यूपी रोडवेज बसों की सवारी; 3.16 करोड़ की कमाई

Mauni Amavasya 2024 इस बार मौनी अमावस्या में भीड़ का रेला संगम तट पर उमड़ा तो उसका प्रभाव रोडवेज बसों पर भी दिखाई पड़ा। लंबे समय से कम आमदनी से परेशान रोडवेज बसों की झोली भी मौनी अमावस्या पर भर गई। आठ व नौ फरवरी को कुल 3889 बसों का संचालन प्रयागराज से अलग अलग रूटों पर किया गया। सर्वाधिक 300 बसें अयोध्या रूट पर चली।

By brijesh pandey Edited By: riya.pandey Updated: Sun, 11 Feb 2024 09:37 AM (IST)
Hero Image
मौनी अमावस्या पर यूपी रोडवेज की भरी झोली

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। Mauni Amavasya 2024: इस बार मौनी अमावस्या में भीड़ का रेला संगम तट पर उमड़ा तो उसका प्रभाव रोडवेज बसों पर भी दिखाई पड़ा। लंबे समय से कम आमदनी से परेशान रोडवेज बसों की झोली भी मौनी अमावस्या पर भर गई और मात्र दो दिनों के संचालन में ही 3.16 करोड़ की कमाई हुई। आठ व नौ फरवरी को कुल 3889 बसों का संचालन प्रयागराज से अलग अलग रूटों पर किया गया।

रविवार को यात्री व कमाई का आंकड़ा सामने आया तो पता चला रामनगरी से आने जाने वालों की भीड़ सर्वाधिक रही। सर्वाधिक 300 बसें अयोध्या रूट पर चली। दो दिनों में रोडवेज बसों से 1.37 लाख यात्रियों ने यात्रा की। इसमें अधिकांश स्नानार्थी थे, जबकि कुछ अन्य यात्री भी शामिल रहे।

सवा तीन करोड़ से अधिक की आमदनी

आठ फरवरी को 1.21 करोड़ रुपये और नौ फरवरी को 1.95 करोड़ रुपये की आमदनी से रोडवेज भी उत्साहित है। चूंकि इसे महाकुंभ का ट्रायल माना जा रहा है ऐसे में महाकुंभ के दौरान रोडवेज बसों की होने वाली कमाई व भीड़ का अंदाजा भी लगाया गया। लगभग 11 हजार जनरल टिकट दो दिनों में प्रयागराज जंक्शन के विभिन्न काउंटर से बिके। जबकि 115 टिक रेलवे के माघ मेला शिविर काउंटर से यात्रियों ने खरीदे।

यह भी पढ़ें: 

Magh Mela 2024: मौनी अमावस्या पर इटली के 11 पर्यटकों ने संगम में लगाई डुबकी, पुलिस प्रबंधन को सराहा; कहा- 'थैंक यू यूपी पुलिस'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर