Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रयागराज में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़; नाबालिग लड़कियों से महिला करवाती थी गलत काम, धंधे की मोटी कमाई में हिस्सा...

नैनी पुलिस ने देह व्यापार में शामिल दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस की छापेमारी के दौरान कमरे में मौजूद चार युवक बाउंड्री वॉल फांदकर भाग निकलने में कामयाब रहे हैं। वहीं पुलिस को कमरे से आपत्तिजनक वस्तु मिलीं है। महिला किराए के मकान में देह व्यापार का धंधा कर रही थी। पुलिस ने लड़कियों को पूछताछ के बाद मुचलके पर छोड़ दिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 16 Jul 2024 11:38 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने रैकेट का खुलासा किया है। फाइल फोटो।

संवाद सूत्र, अटल बिहारी वाजपेयी नगर (नैनी)। लंबे समय से चल रहे सेक्स रैकेट का नैनी पुलिस ने सोमवार रात भंडाफोड़ किया। मामले में एक महिला, मकान मालिक को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो किशोरियों को मुचलके पर छोड़ दिया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की है।

नैनी के बिनोवा नगर मुहल्ला स्थित एक मकान में लंबे समय से देह व्यापार हो रहा था। सोमवार शाम नैनी थाने एक एनजीओ की टीम पहुंची और पुलिस को खबर दी। तब नैनी पुलिस एनजीओ के सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचकर छापेमारी की। पुलिस को देखते ही मकान में मौजूद चार युवक बाउंड्री फांदकर भाग निकले।

पुलिस जब भीतर दाखिल हुई तो वहां एक महिला, दो किशोरियां मिली। छानबीन में कमरे से कई आपत्तिजनक सामान भी मिला। तब पुलिस ने मकान मालिक को भी पकड़ लिया और सभी को थाने लाई।

नाबलिग लड़कियों से देह व्यापार करवाती थी महिला

नैनी इंस्पेक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि पकड़ी गई महिला नाबालिग लड़कियों से देह व्यापार करवाती थी। वह अलग-अलग स्थान से किशोरियों को बहला-फुसलाकर नैनी लाती थी और फिर गलत काम करवाती थी। पूछताछ में महिला ने बताया कि इस धंधे से उसे मोटी रकम मिलती है।

ये भी पढ़ेंः Meerut News: शादी में शगुन कम देने पर बिगड़ गई बात; दूल्हा व बराती बनाए बंधक, दुल्हन के फैसले ने सभी को चौकाया...

महिला और मकान मालिक के खिलाफ केस

किराए के कमरे की एवज में मकान मालिक को भी पैसा दिया करती थी। पकड़ी गई महिला व मकान मालिक के खिलाफ पास्को एक्ट, अनैतिक देह व्यापार अधिनियम सहित कई धाराओं पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

युवती से छेड़खानी, भाई पर किया हमला

कीडगंज इलाके में रहने वाली एक युवती से रिश्तेदार युवक ने छेड़खानी की। विरोध करने पर उसके चेहरे पर तेजाब फेंकने की धमकी भी दी। उसकी हरकतों की शिकायत करने पर युवक व उसके घरवालों ने युवती के भाई पर हमला कर उसे घायल कर दिया। पुराने यमुना पुल के पास झोपड़पट्टी में युवती अपने भाई-भाभी के साथ रहती है।

ये भी पढ़ेंः UP News: कांवड़ यात्रा को लेकर 19 से दिल्ली हाईवे पर बंद हो जाएंगे भारी वाहन, एक माह तक ये है रूट डायवर्जन

अकेला देखकर करता था अश्लील हरकतें

आरोप है कि एक रिश्तेदार युवक जब भी उसे अकेला देखता है तो हाथ पकड़कर अश्लील हरकत करता है। वह शादी करने का दबाव भी बना रहा है। कुछ दिन पहले जब युवती अपने तंबू में सो रही थी, तभी युवक वहां आया और अश्लील हरकत करने लगा। विरोध पर मारपीट करते हुए भाग निकला। युवती ने अपने भाई-भाभी के साथ आरोपित के तंबू पर पहुंचकर शिकायत की। उसके कुछ देर बाद विपक्षियों ने युवती के भाई पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया। उसे गंभीर हालत में स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इंस्पेक्टर कीडगंज संजय कुमार का कहना है कि शराब के नशे में दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखकर विवेचना की जा रही है।