Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माफिया अतीक के गैंग आइएस-227 में बढ़ेगा गैंगस्टर के आरोपितों का नाम, पुलिस तैयार कर रही सूची

माफिया अतीक अहमद के गैंग इंटर स्टेट यानी आइएस-227 में अब गैंगस्टर के आरोपितों को नाम बढ़ाया जाएगा। विभिन्न थानों में दर्ज किए गए गैंगस्टर के मुकदमों के आरोपितों की सूची पुलिस तैयार कर रही है। खासकर ऐसे अभियुक्तों को चिन्हित किया जाएगा जो अतीक गैंग के लिए प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से काम करते हैं। बताया गया है कि मौजूदा समय में आइएएस-227 में कुल 121 सदस्य हैं।

By Tara GuptaEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 21 Dec 2023 07:46 AM (IST)
Hero Image
माफिया अतीक के गैंग आइएस-227 में बढ़ेगा गैंगस्टर के आरोपितों का नाम, पुलिस तैयार कर रही सूची

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद के गैंग इंटर स्टेट यानी आइएस-227 में अब गैंगस्टर के आरोपितों को नाम बढ़ाया जाएगा। विभिन्न थानों में दर्ज किए गए गैंगस्टर के मुकदमों के आरोपितों की सूची पुलिस तैयार कर रही है। खासकर ऐसे अभियुक्तों को चिन्हित किया जाएगा जो अतीक गैंग के लिए प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से काम करते हैं। इन सभी की गतिविधियों और आपराधिक रिकार्ड का पूरा ब्यौरा खंगाला जा रहा है। इसके बाद गिरोह में नाम जोड़कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बताया गया है कि मौजूदा समय में आइएएस-227 में कुल 121 सदस्य हैं। माफिया की मौत से पहले और उसके बाद जिले के अलग-अलग थानों में गैंगस्टर के मुकदमा कायम किए गए हैं। इसमें तमाम ऐसे आरोपित हैं, जिनका जुड़ाव अतीक और उसके गैंग से रहा है।

कई ऐसे हैं जो अभी भी 50 हजार की वांछित अभियुक्त शाइस्ता परवीन सहित अन्य की चोरी-छिपे मदद कर रहे हैंं। पूरामुफ्ती, धूमनगंज, खुल्दाबाद, करेली, कैंट समेत कई थानों में गैंगस्टर की रिपोर्ट पुलिस की ओर से दर्ज कराई गई है। कुछ आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है तो कई अभी भी फरार चल रहे हैं।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि अभी तक तफ्तीश में 50 से अधिक नाम की पहचान की गई है, जिनका किसी न किसी रूप में माफिया से कनेक्शन रहा है। उन सभी की फेहरिस्त तैयार की जा रही है और जल्द ही गैंग में नाम बढ़ा दिया जाएगा।

गैंगलीडर को लेकर असमंजस

पुलिस सूत्रों का कहना है कि गिरोह में भले ही नए अपराधियों का नाम शामिल करने की कवायद चल रही है, लेकिन गैंगलीडर को लेकर असमंजस की स्थिति है। गिरोह में गुटबाजी चल रही है और कोई एक शख्स अगुवाई करने की हालत में नहीं है। गुटबाजी खत्म होने और फिर उस व्यक्ति अथवा महिला का नाम उभरने पर गैंगलीडर घोषित किया जाएगा।