Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रयागराज में गंगा नदी में नाव पलटने से हड़कंप, 11 लोगों का सहारा बना पेड़; बाल-बाल बची जान

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में बाढ़ से हर ओर अफरातफरी का माहौल है। गंगा-यमुना के उफान पर होने से जनजीवन प्रभावित है। वहीं अब गंगा नदी में एक नाव पलटने से 11 लोगों की जान बाल-बाल बच गई। हवा और गहरे पानी के कारण नाव पलट गई लेकिन सभी लोग एक बबूल के पेड़ का सहारा लेकर बच गए।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 17 Sep 2024 02:01 PM (IST)
Hero Image
बबूल के पेड़ ने बचाई 11 लोगों की जान

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। संगम नगरी के थरवई के घुरवा गांव के 11 लोग मंगलवार को एक नाव से मछली पकड़ने के लिए गंगा में गए। मंगलवार को करीब 12 बजे तेज हवा और गहरे पानी में फंस कर नाव पलट गई।

पुलिस के मुताबिक इन 11 लोगों में से एक ने मोबाइल से अपने परिवार के लोगों को जानकारी दी कि उनकी नाव पलट गई है और वह लोग बबूल के पेड़ का सहारा लिए हैं, उन्हें बचाया जाए। परिवार वालों से जानकारी मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम सक्रिय हो गई।

यह भी पढ़ें- प्रयागराज में बाढ़ के पानी ने मचाई तबाही, गावों को आपस में जोड़ने वाले कई रास्ते बंद; नाव बनी सहारा

पेड़ के सहारे लटके हुए थे लोग

जल पुलिस प्रभारी जनार्दन साहनी के मुताबिक नाव पलट गई थी और उसमें सवार लोग किसी तरह एक पेड़ को पकड़े हुए थे, कुछ देर बाद एनडीआरएफ टीम पहुंच गई, सभी को बचा लिया गया।

बता दें कि थरवई में नाव में सवार कुल 11 लोगों में पांच लोगों में क्रमशः राजकुमार उम्र 30 वर्ष, सदाशिव 38 वर्ष, छनगू 41 वर्ष, अजय पाल 38 वर्ष, सुभाष 34 वर्ष, समस्त निवासी ग्राम पैगंबरपुर थाना थरवई को एन डी आर एफ की टीम द्वारा गंगा बाढ़ से सकुशल निकलकर बाहर लाया गया सभी को थरवई पुलिस दवा इलाज के लिए मौके से ले जा रही है

यह भी पढ़ें- पांच लाख रुपये मांगने पर घोंटा था प्रेमिका का गला, होटल में सुमन की हत्या करने वाले विवेक ने पूछताछ में बताई नई कहानी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें