Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: छात्रा का अश्लील वीडियो हुआ वायरल, प्रधानाध्यापक समेत दो शिक्षक निलंबित

Prayagraj News उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के एक कंपोजिल विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अब वीडियो बनाकर प्रसारित करने पर इंचार्ज प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार और सहायक अध्यापक सागर सिंह को निलंबित कर दिया है। साथ ही निर्देश जारी किया गया है कि 15 दिन में उन्हें अपना पक्ष रखना होगा।

By Sharad Dwivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 21 Aug 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
छात्रा का अश्लील वीडियो हुआ वायरल (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, प्रयागराज।  कंपोजिट विद्यालय नया का पूरा में पढ़ने वाली आठवीं की छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर प्रसारित करने पर इंचार्ज प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार और सहायक अध्यापक सागर सिंह को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच कर रहे खंड शिक्षाधिकारी सोरांव के समक्ष दोनों को 15 दिन में अपना पक्ष रखना होगा।

आरोप लगाया गया कि सरायममरेज थाना क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय नया का पूरा की छात्रा से सहायक अध्यापक सागर सिंह ने अश्लील हरकत की। छात्रा ने परिवार वालों को यह बात बताई तो खंड शिक्षाधिकारी प्रतापपुर समेत उच्चाधिकारियों से शिकायत की गई। कहा जा रहा है कि इंचार्ज प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार ने छात्रा के घर जाकर उससे बातचीत का वीडियो बनाकर उसे प्रसारित कर दिया। इससे मामला चर्चा में आ गया।

इधर, उक्त प्रकरण में इंचार्ज प्रधानाध्यापक का कहना है कि उन्होंने जो वीडियो बनाया था वह साथ ही शिक्षक पर दबाव बनाने के लिए था। सागर सिंह ने उनके विरुद्ध छात्रा के घर जाकर उसका वीडियो में बयान लेकर उसे प्रसारित कर दिया।

उधर, सागर सिंह ने भी पूरे घटनाक्रम के पीछे आपसी विवाद बताया। बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी का कहना है कि शिक्षकों में आपसी रार के चलते घटनाक्रम बढ़ा है। इससे विभाग की छवि धूमिल हुई है। अब प्रकरण की जांच खंड शिक्षाधिकारी सोरांव को सौंपी गई है। जांच में सारी स्थिति स्पष्ट होगी।

इसे भी पढ़ें: कन्नौज दुष्कर्म पीड़िता की बुआ गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेश कर सकती है पुलिस; अहम सबूत बरामद

इसे भी पढ़ें: इरफान सोलंकी की पत्नी ने अटकलों पर लगाया विराम, अखिलेश के एलान के बाद सीसामऊ सीट पर ठोका दावा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर