Move to Jagran APP

Republic Day 2024: आजाद पार्क में आज नहीं लगेगा प्रवेश शुल्क, साल में पांच बार दी जाती है फ्री एंट्री; इतना है फीस

Republic Day 2024 राजकीय उद्यान अधीक्षक उमेश चंद्र उत्तम ने बताया कि वर्ष के पांच दिन आजाद पार्क में मुफ्त प्रवेश दिया जाता है। इसमें 26 जनवरी गणतंत्र दिवस 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस दो अक्टूबर गांधी जयंती के साथ साथ चंद्रशेखर आजाद की जन्मतिथि और उनकी पुण्यतिथि पर लोगों को मुफ्त प्रवेश दिया जाता है। सभी प्रवेश द्वार पर बनाए गए टिकट काउंटर दिनभर के लिए बंद किया गया है।

By Jagran News Edited By: riya.pandey Updated: Fri, 26 Jan 2024 08:46 AM (IST)
Hero Image
आजाद पार्क में आज नहीं लगेगा प्रवेश शुल्क
जागरण संवाददाता, प्रयागराज। Azad Prak Prayagraj: चंद्रशेखर आजाद पार्क यानी कंपनी बाग में 26 जनवरी को प्रवेश शुल्क नहीं लगेगा। गणतंत्र दिवस पर आजाद पार्क में लोग बिना टिकट के प्रवेश कर सकेंगे।

राजकीय उद्यान अधीक्षक उमेश चंद्र उत्तम ने बताया कि वर्ष के पांच दिन आजाद पार्क में मुफ्त प्रवेश दिया जाता है। इसमें 26 जनवरी गणतंत्र दिवस, 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस, दो अक्टूबर गांधी जयंती के साथ साथ चंद्रशेखर आजाद की जन्मतिथि और उनकी पुण्यतिथि पर लोगों को मुफ्त प्रवेश दिया जाता है। सभी प्रवेश द्वार पर बनाए गए टिकट काउंटर दिन भर के लिए बंद किया गया है। आम दिनों में आजाद पार्क में पांच रुपये प्रति व्यक्ति शुल्क लिया जाता है।

  • करीब 6000 लोग प्रतिदिन आजाद पार्क में आते हैं।
  • 30 हजार रुपये टिकट की बिक्री से मिलते हैं।
  • 1500 से अधिक मार्निंग वाकर हैं।
  • 30 से 40 हजार लोग विशेष अवसर पर आते हैं।
  • 4 गेटों पर होती है प्रवेश टिकट की बिक्री।
  • पांच रुपये है प्रवेश शुल्क
यह भी पढ़ें: Padma Awards 2024: भारतीय पैरा बैडमिंटन के कोच 'द्रोणाचार्य' गौरव खन्ना पद्मश्री से होंगे सम्‍मान‍ित, बोले- यह मेरे लिए बड़ी उपलब्धि

यह भी पढ़ें: प्रयागराज में महाकुंभ को लेकर की जा रही है ये खास तैयारियां, विदेशी सड़कों की तर्ज पर होगा सुंदरीकरण; करोड़ों का बजट पास

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।