Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jyoti Maurya वापस लेंगी मुकदमा! पत‍ि आलोक की शि‍कायत वापसी के बाद अब क‍िसके साथ रहेंगी पीसीएस ज्‍योत‍ि मौर्या

पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य पर उनके पति ने भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप लगाए थे और जब सबूत देने की बात आई तो उन्‍होंने आरोपों को वापस ले ल‍िया। कहा जा रहा है कि इस गोपनीय समझौते में बड़ी डील हुई है जिसमें कुछ अफसर भी शामिल हैं। आलोक के इस तरह से बैकफुट होने पर माना जा रहा है कि जल्द ही ज्योति भी अपना मुकदमा वापस ले सकती हैं।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 28 Aug 2023 10:18 PM (IST)
Hero Image
माना जा रहा है कि आलोक और ज्योति के बीच गुपचुप समझौता हुआ है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। Jyoti Maurya Case: जैसा कि आलोक मौर्या ने मीडिया के सामने बोला क‍ि कोई सुलह-समझौता नहीं हुआ है, किसी प्रकार का दबाव नहीं है, उन्‍होंने शिकायत वापस ले ल‍ी है। पत्नी के साथ रहेंगे या अलग होंगे, इस पर भी कोई टिप्पणी नहीं की। जो आरोप लगाए हैं, उसके साक्ष्य नहीं हैं क्या, इस पर भी वह बोलने से कतरा गए। बस, वह रटा-रटाया यही बोलते रहे कि उन्होंने शिकायत वापस ले लिया है। आलोक के इस तरह से बैकफुट होने पर माना जा रहा है कि जल्द ही ज्योति भी अपना मुकदमा वापस ले सकती हैं।

वैसे दोनों के बीच अब रिश्ता कैसा रहेगा, इसको लेकर कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। भले ही आलोक सुलह-समझौते को लेकर बोलने से कन्नी काटते रहे मगर यह तय माना जा रहा है कि उनके और ज्योति के बीच गुपचुप समझौता हुआ है।

पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य पर उनके पति ने भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप लगाए थे और जब सबूत देने की बात आई तो वह आरोपों को वापस ले लिए। कहा जा रहा है कि इस गोपनीय समझौते में बड़ी डील हुई है, जिसमें कुछ अफसर भी शामिल हैं।

दरअसल, मामला सोशल मीड‍िया पर भी इतना वायरल हो चुका था कि अधिकारी भी किसी से कुछ नहीं बोल पा रहे थे। ऐसे में अधिकारियों का एक समूह सक्रिय हुआ और उसका परिणाम सामने आ गया।

आलोक व ज्योति के बीच ये था विवाद

पीसीएस अफसर ज्योति और उनके पति आलोक के बीच विवाद पिछले दिनों खूब चर्चा में रहा। आलोक ने अपनी एसडीएम पत्नी ज्योति के ऊपर आरोप लगाया था कि पीसीएस अधिकारी बनने के बाद ज्योति ने उनसे दूरी बना ली और उनका संबंध एक अन्य अधिकारी मनीष दुबे के साथ हो गया। इस मामले के सामने आने के बाद तो नई-नई कहानियां सामने आने लगीं थीं।

आलोक का कहना था कि उन्होंने ज्योति को पढ़ाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी थी लेकिन, अधिकारी बनते ही ज्योति बदल गई। वहीं ज्योति मौर्या ने पति के सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने पति पर ही झूठ बोलकर शादी करने का आरोप लगा दिया। ज्योति ने पति के खिलाफ दहेज का केस करा दिया। इसके बाद आलोक ने भी ज्योति और मनीष दुबे के खिलाफ उनको जान से मारने की धमकी देने की पुलिस से शिकायत की।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें