Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj: कालिंदीपुरम में अवैध निर्माण पर चला PDA का बुलडोजर, 80 लाख रुपए से अधिक है जमीन की कीमत

अवैध कब्जा करने वाले प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की आवासीय योजनाओं की जमीन पर भी कब्जा करके निर्माण कर लिया है। मंगलवार को पीडीए की ओर से अवैध निर्माण करने वालों पर सख्त कार्रवाई की गई। कालिंदीपुरम आवासीय योजना किए गए अवैध निर्माण को बुलडोजर से ढहाया गया। पीडीए के अनुसार 80 लाख रुपए से अधिक कीमत की जमीन पर अवैध निर्माण किया गया था।

By birendra dwivedi Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 21 Feb 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
कालिंदीपुरम में पीडीए ने अपनी जमीन पर हुए अवैध निर्माण को बुलडोजर से ढहाया। सौजन्य- पीडीए

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। अवैध निर्माण करने वालों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अवैध कब्जा करने वाले प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की आवासीय योजनाओं की जमीन पर भी कब्जा करके निर्माण कर लिया है। मंगलवार को पीडीए की ओर से अवैध निर्माण करने वालों पर सख्त कार्रवाई की गई। कालिंदीपुरम आवासीय योजना किए गए अवैध निर्माण को बुलडोजर से ढहाया गया।

पीडीए के अनुसार, 80 लाख रुपए से अधिक कीमत की जमीन पर अवैध निर्माण किया गया था। कुछ माह पहले भी पीडीए ने इसी जमीन पर किए गए अवैध निर्माण को ढहाया था। बताया जा रहा है कि भवन निरीक्षण और क्षेत्रीय अधिकारियों की मिलीभगत से दोबारा निर्माण कर लिया गया।

जोनल अधिकारी अजय कुमार की अगुवाई में देव घाट आवासीय योजना एवं कालिंदीपुरम आवासीय योजना में जागृति चौराहा के पास भूखंड संख्या आरके-14 एवं वृंदावन सेक्टर के भूखंड संख्या- 9 व 11 पर अवैध कब्जा कर लिया था।

आवंट‍ियों को द‍ी जाएगी जमीन 

इस जमीन को अब पीडीए की आवासीय योजनाओं में जमीन खरीदने वाले आवंटियों को दिया जाएगा। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई दोपहर 12 बजे के बाद शुरू हुई। कार्रवाई के दौरान कुछ लोग विरोध करने का भी प्रयास किया, लेकिन पुलिस टीम मौजूद होने के कारण वे शांत हो गए। कार्रवाई के दौरान अवर अभियंता अनिल सिंह ने बताया कि आवासीय योजना में कई लोगों ने अवैध कब्जा किया है। जल्द से जल्द सभी कब्जा हटाया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें