Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अवैध प्लाटिंग पर PDA की बड़ी कार्रवाई, 59 बीघा पर चला बुलडोजर; मचा रहा हड़कंप

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अवैध प्लाटिंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। 59 बीघा में की गई अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया। अजय यादव महमूद खान रवि श्रीवास्तव सुभाष प्रजापति और जितेंद्र यादव सहित कई लोगों द्वारा की गई अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलाया गया। कई भूखंडों की बिक्री भी हो चुकी थी। पीडीए की इस कार्रवाई से झूंसी क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

By birendra dwivedi Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 09 Sep 2024 08:53 PM (IST)
Hero Image
अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ अभियान (प्रतिकात्मक फोटो)

संवाद सूत्र, झूंसी। अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से सोमवार को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। अलग-अलग स्थानों पर 59 बीघा में की गई अवैध प्लाटिंग को चार बुलडोजर लगाकर ढहाया गया। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जाेनल अधिकारी विनय द्विवेदी की अगुवाई में की गई।

कई भूखंडों की हो चुकी है बिक्री

अजय यादव कटका रोड के पास अजय यादव के द्वारा करीब 5 बीघा, गारापुर मार्ग लपेटुआ रोड के निकट महमूद खान के द्वारा पांच बीघा रवि श्रीवास्तव की ओर से बदरा सोनौटी में करीब 4 बीघा, सुभाष प्रजापति के द्वारा बदरा रोड के निकट करीब 20 बीघा, जितेंद्र यादव के द्वारा 25 बीघा में अवैध प्लाटिंग की गई थी। इसमें से कई भूखंडों की बिक्री भी की जा चुकी है।

दोपहर एक बजे के आसपास पीडीए की टीम अवैध प्लाटिंग को ढहाने लिए पहुंची थी। ध्वस्तीकरण जैसे ही शुरू हुआ झूंसी क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

जाेनल अधिकारी ने बताया कि अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाएगा। ध्वस्तीकरण के बाद दोबारा प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- UPPCL: यूपी से अब कटियामारी होगी समाप्त, फीडरों पर लगे स्मार्ट मीटर रोकेंगे बिजली चोरी

पीडीए ने अवैध निर्माण किया सील

पीडीए से मानचित्र पास कराए बिना बनाए जा रहे एक भवन को पीडीए की ओर से सील किया गया। सिविल लांइस स्थित दयानंद मार्ग पर उर्मिला देवी की ओर से अवैध निर्माण किया जा रहा था। जोनल अधिकारी के निर्देश पर अवैध निर्माण सील किया गया।

यह भी पढ़ें- Gyanvapi Case: ज्ञानवापी वजूखाना के ASI सर्वे मामले में बढ़ा इंतजार, Allahabad HC में सुनवाई टली