Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj: आगामी पर्व व लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस सतर्क, अधिकारियों ने पैदल लगाई गश्त; दंगाइयों से निपटने की दी गई ट्रेनिंग

Prayagraj News आगामी पर्वों व लोकसभा चुनाव को लेकर तहसील क्षेत्र में पुलिस चौकन्नी है। रविवार को एसीपी संजय कुमार सिंह ने औद्योगिक थाने में पीस कमेटी की बैठक की। करछना और औद्योगिक थाना क्षेत्रों में पुलिस कर्मियों को दंगा नियंत्रण का अभ्यास कराया। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस टीम के साथ पैदल मार्च किया। चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Vikas Kumar Pandey Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 03 Mar 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
आगामी पर्व व लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट

जागरण टीम, प्रयागराज। Lok Sabha Elections Preparation: आगामी लोकसभा चुनाव के साथ ही निकट के त्योहारों के मद्देनजर पुलिस सक्रिय हो गई है। रविवार को गंगापार और यमुनापार के विभिन्न इलाकों में पुलिस अधिकारियों ने पैदल गश्त की। इस दौरान लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की। पीस कमेटी की बैठक के माध्यम से भी लोगों को अधिकारियों ने आपसी समन्वय बनाए रखने की बात कही।

करछना प्रतिनिधि के अनुसार आगामी पर्वों व लोकसभा चुनाव को लेकर तहसील क्षेत्र में पुलिस चौकन्नी है। रविवार को एसीपी संजय कुमार सिंह ने औद्योगिक थाने में पीस कमेटी की बैठक की। करछना और औद्योगिक थाना क्षेत्रों में पुलिस कर्मियों को दंगा नियंत्रण का अभ्यास कराया। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस टीम के साथ पैदल मार्च किया।

एसीपी ने कहा कि चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सबसे मिल-जुलकर त्योहारों की खुशियां मनाने की अपील की। बोले कि पुलिस अराजकता फैलाने वालों के ऊपर निगाह रखे हुए हैं।

आपसी सौहार्द की अपील

बारा प्रतिनिधि के अनुसार आगामी लोकसभा चुनाव व त्योहार के मद्देनजर एसीपी संतलाल सरोज एवं थाना प्रभारी बारा विनोद कुमार पुलिस बल के साथ क्षेत्र के चौराहों पर पैदल गश्त करते हुए लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने, आपसी सौहार्द कायम रखने की अपील की। कोई समस्या होने पर तुरंत पुलिस को सूचना देने को कहा।

वहीं थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक में चुनाव व होली, रमजान के दृष्टिगत प्रधानों व संभ्रांत व्यक्तियों के साथ पीस कमेटी की बैठक कर आवश्यक बिंदुओं पर चर्चा की गई। एसीपी के साथ थाना प्रभारी विनोद कुमार, राकेश कुमार सचान, संतोष कुमार, प्रेम शंकर कुशवाहा आदि रहे।

दंगाइयों से निपटने की ट्रेनिंग

सोरांव प्रतिनिधि के अनुसार पुलिस उपायुक्त गंगानगर अभिषेक भारती एवं एसीपी सोरांव जंग बहादुर ने हाजीगंज चौराहे पर दंगा नियंत्रण की ट्रेनिंग थाना सोरांव, नवाबगंज और होलागढ़ पुलिस को दी।

आगामी चुनाव में संवेदनशील बूथों पर हर परिस्थितियों में दंगाइयों से निपटने के लिए ट्रेनिंग दी गई। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आकस्मिक परिस्थितियों में जब कहीं सूचना मिले तो किस प्रकार से पुलिस टीम को सजग रहना चाहिए ताकि सुरक्षा प्रदान की जा सके। फायर ब्रिगेड की टीम भी शामिल थी।

यह भी पढ़ें-

Prayagraj: अश्वमेध सेमिनार में PDA उपाध्यक्ष ने दिया सफलता का मंत्र, कहा- इन तीन चीजों से UPSC में पा सकते हैं कामयाबी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर