Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Umesh Pal Murder Case: शाइस्ता और जैनब की कौन सी संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस, छह आरोपितों पर एक और केस

देश भर में बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद 24 फरवरी से अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा बहन आयशा नूरी बमबाज गुड्डू मुस्लिम शूटर साबिर अरमान मालिक फरार हैं। इनमें शाइस्ता पर 50 हजार रुपये और तीनों शूटर पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है। जैनब और आयशा को भी इनामी घोषित करने की प्रक्रिया चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Sat, 26 Aug 2023 09:11 PM (IST)
Hero Image
शाइस्ता पर 50 हजार रुपये और तीनों शूटर पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। उमेश पाल हत्याकांड के बाद फरार अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और अशरफ की बीवी जैनब फातिमा के खिलाफ पुलिस ने कुर्की की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अदालत से जारी कुर्की की उद्घोषणा का नोटिस चस्पा करने के बाद पुलिस ने कुर्की की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है, लेकिन पुलिस अधिकारियों के सामने सवाल यह है कि शाइस्ता और जैनब की कौन सी संपत्ति कुर्क की जाएगी। अभी किसी संपत्ति की जानकारी नहीं है।

शाइस्‍ता पर घोषि‍त है 50 हजार रुपये  

देश भर में बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद 24 फरवरी से अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा, बहन आयशा नूरी, बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर, अरमान मालिक फरार हैं। इनमें शाइस्ता पर 50 हजार रुपये और तीनों शूटर पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है। जैनब और आयशा को भी इनामी घोषित करने की प्रक्रिया चल रही है।

हत्याकांड के विवेचक एसीपी धूमनगंज वरुण कुमार की अर्जी पर पिछले दिनों अदालत ने फरार शाइस्ता और जैनब समेत छह आरोपितों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कुर्की की उदघोषणा को नोटिस जारी किया था। इस नोटिस को आरोपितों के ठिकानों पर चिपकाने के साथ ही पुलिस ने डुगडुगी पिटवाकर भगोड़ा होने की मुनादी भी कराई।

कोर्ट के आदेश के बाद भी गिरफ्तारी या समर्पण नहीं होने पर शुक्रवार को धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्या ने शाइस्ता समेत सभी छह आरोपितों के खिलाफ धारा 174-अ के तहत एक और केस दर्ज करा दिया। धारा 82 की कार्रवाई के बाद निर्धारित अवधि पूरी होने पर विवेचक द्वारा कोर्ट से धारा 83 के तहत अनुमति लेकर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

नामी-बेनामी संपत्ति का पता लगा रही पुल‍िस

शाइस्ता व उसकी देवरानी जैनब की संपत्ति कुर्की के सवाल पर पुलिस को मंथन करना पड़ रहा है। इनके और पति के नाम वाली के अलावा बेनामी संपत्तियों की भी पुलिस कुर्की कर चुकी है। पुलिस का कहना है कि यह भगोड़े अपराधियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की प्रक्रिया का हिस्सा है। पुलिस की टीम अतीक और अशरफ सहित शाइस्ता व जैनब की नामी-बेनामी संपत्ति का पता लगा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर