Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: महाकुंभ के स्टोर प्रभारी भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार, सात साल पहले दर्ज हुआ था केस

महाकुंभ के स्टोर प्रभारी मिथिलेश मिश्रा को पुलिस ने शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ वर्ष 2017 में भ्रष्टाचार का मुकदमा लिखा गया था। मिथिलेश बारा तहसील में कार्यरत था। वर्ष 2011 की जनगणना में लगाए गए कर्मचारियों का मानदेय 2017-18 में वितरित किया गया था। मिथिलेश पर आरोप था कि उसने मानदेय ज्यादा निकाल लिया और किसी को वितरित नहीं किया। प्रकरण में मुकदमा दर्ज हुआ था।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Sat, 21 Sep 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
महाकुंभ का स्टोर प्रभारी मिथिलेश मिश्रा ग‍िरफ्तार।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। महाकुंभ के स्टोर प्रभारी मिथिलेश मिश्रा को पुलिस ने शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ वर्ष 2017 में भ्रष्टाचार का मुकदमा लिखा गया था। मिथिलेश के खिलाफ एंटी करप्शन कोर्ट वाराणसी से गैरजमानती वारंट भी जारी हुआ था। अब मिथिलेश पर निलंबन की कार्रवाई करने और स्टोर प्रभारी का पद भी छीनने की बात कही जा रही है।

मिथिलेश बारा तहसील में कार्यरत था। वर्ष 2011 की जनगणना में लगाए गए कर्मचारियों का मानदेय 2017-18 में वितरित किया गया था। मिथिलेश पर आरोप था कि उसने मानदेय ज्यादा निकाल लिया और किसी को वितरित नहीं किया। प्रकरण में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में तत्कालीन एसडीएम व तहसीलदार पर भी आरोप लगाया था, जिनके खिलाफ कार्रवाई न किए जाने की अभियोजन से स्वीकृति कुछ दिनों पहले ही मिली थी।

म‍िथि‍लेश पर सभी आरोप हुए थे स‍िद्ध 

इस प्रकरण में मिथिलेश पर ही सभी आरोप सिद्ध हुए थे। तब मिथिलेश से गबन की धनराशि की वसूली हुई थी। कुछ दिनों पहले एंटी करप्शन कोर्ट वाराणसी से मिथिलेश के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था, जिसके आधार पर पुलिस ने मिथिलेश को शुक्रवार गिरफ्तार कर लिया।

आज कोर्ट में होगी पेशी 

एसीपी विवेक कुमार यादव ने बताया कि आरोपित को पकड़कर पूछताछ की जा रही है। शनिवार को उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा। महाकुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद का कहना है कि जल्द ही नए स्टोर प्रभारी की तैनाती कराई जाएगी, जिससे महाकुंभ के कार्य प्रभावित न हो सके।

यह भी पढ़ें: रिटायर्ड IAS के घर से करोड़ों के हीरे-जवाहरात मिले, काली कमाई से संपत्ति देख ईडी के अधिकारी भी दंग!