Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाकुंभ 2025 के लिए प्रयागराज के नए DM की बड़ी योजना, बचे हुए कार्यों में तेजी लाने पर फोकस

प्रयागराज के नए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने पदभार ग्रहण कर लिया है। पदभार संभालते ही महाकुंभ 2025 की तैयारियों में तेजी लाने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि बचे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए रात-दिन काम किया जाएगा। इसके अलावा बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया और निर्देश दिए कि बाढ़ प्रभावित लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

By GYANENDRA SINGH1 Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 15 Sep 2024 07:44 PM (IST)
Hero Image
नगर कोतवाल का माथा टेक नए डीएम ने संभाला पदभार

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। नए डीएम रविंद्र कुमार मांदड़ का महाकुंभ 2025 के कार्यों में तेजी लाने का जोर रहेगा। रविवार शाम पदभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि महाकुंभ के आयोजन में अब समय कम है। ऐसे में बचे हुए कार्यों में तेजी लाएगी। इसके लिए अब रात-दिन काम कराया जाएगा। कार्यों की प्रगति की समीक्षा प्रतिदिन होगी।

नवागत जिलाधिकारी जौनपुर से चलकर रविवार दोपहर बाद प्रयागराज पहुंचे। वह सबसे पहले नगर कोतवाल कहे जाने वाले बांध स्थित बड़े हनुमान मंदिर पहुंचे। बाढ़ के चलते मंदिर के डूब जाने के चलते उन्होंने बांध पर ही पूजा-अर्चना की। गंगा का दर्शन-पूजन के बाद वह मनकामेश्वर मंदिर पहुंचे।

वह दारागंज स्थित वेणीमाधव मंदिर भी जाने वाले थे मगर मंदिर का पट बंद होने के चलते भरद्वाज आश्रम पहुंचे। वहां भी दर्शन-पूजन किए। इसके बाद कलेक्ट्रेट स्थित कोषागार कार्यालय पहुंचे। उनकी ज्वाइनिंग को लेकर रविवार को भी कोषागार खोला गया।

नए डीएम ने सभी रजिस्टरों के बारे में ली जानकारी

मुख्य कोषाधिकारी प्रत्यूष कुमार द्विवेदी के अवकाश पर होने के चलते कोषाधिकारी नितेश मिश्र उन्हें कोषागार के डबल लाक रूम (द्वितालिक कक्ष) ले गए, जहां डीएम ने 11 विभिन्न रजिस्टरों में हस्ताक्षर कर पदभार संभाला। डबल लाक रूम के प्रभारी अशोक द्विवेदी ने सभी रजिस्टरों के बारे में जानकारी दी। यहां से डीएम सर्किट हाउस गए, जहां सभी एडीएम, एसडीएम के साथ बैठक की।

यह भी पढ़ें- Mahakumbh New LOGO: योगी सरकार की बड़ी पहल, महाकुंभ के लिए नया लोगो तैयार; जानिए क्या है खास

बाढ़ की हालत की ली जानकारी

एडीएम वित्त एवं राजस्व विनय कुमार सिंह से बाढ़ की हालत की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी एसडीएम व तहसीलदार व राजस्व विभाग के कर्मचारियों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों रहने के निर्देश दिए। कहा कि बाढ़ प्रभावित लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

वर्ष 2013 बैच के आइएएस अधिकारी रविंद्र कुमार इसके पहले जनपद रामपुर, जौनपुर में जिलाधिकारी रह चुके हैं।

नए डीएम सोमवार को कार्यालय में करेंगे बैठक

एडीएम सिटी मदन कुमार, एडीएम प्रशासन पूजा मिश्रा, एडीएम नजूल प्रदीप कुमार, सीआरओ कुंवर पंकज, सिटी मजिस्ट्रेट विनोद कुमार सिंह, विशेष भू-अध्याप्ति अधिकारी रमेश मौर्य, एसडीएम फूलपुर तपन मिश्र, सहायक कोषाधिकारी हरिकृष्ण शुक्ला भी मौजूद रहे। डीएम सोमवार को अपने कार्यालय में बैठेंगे।

यह भी पढ़ें- प्रयागराज में हाईटेक सुविधा, House Tax जमा करने पर 10 की जगह अब 12.50% की मिलेगी छूट; जानिए कैसे उठाएं लाभ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर