Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj: अतीक के करीबियों पर फिर कसेगा प्रशासन का शिकंजा, रंगदारी व धोखाधड़ी के मामलों की खंगाली जा रही फाइल

Prayagraj News उमेश पाल की ओर से दर्ज कराए गए पुराने मुकदमों की तफ्तीश एक बार फिर तेज कर दी गई है। खासकर जिन मुकदमों में माफिया अतीक के गुर्गे और करीबियों को नामजद किया गया है उनके खिलाफ साक्ष्य संकलित किए जा रहे हैं। सभी की भूमिका की जांच करते हुए जल्द ही मुकदमों में आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 07 Sep 2023 08:20 AM (IST)
Hero Image
अतीक के करीबियों पर फिर कसेगा प्रशासन का शिकंजा, रंगदारी व धोखाधड़ी के मामलों की खंगाली जा रही फाइल

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : उमेश पाल की ओर से दर्ज कराए गए पुराने मुकदमों की तफ्तीश एक बार फिर तेज कर दी गई है। खासकर जिन मुकदमों में माफिया अतीक के गुर्गे और करीबियों को नामजद किया गया है, उनके खिलाफ साक्ष्य संकलित किए जा रहे हैं।

सभी की भूमिका की जांच करते हुए जल्द ही मुकदमों में आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा। इसके साथ ही वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। बताया गया है कि कृष्ण कुमार उर्फ उमेश पाल ने 24 अगस्त 2022 को धूमनगंज थाने में माफिया अतीक के गुर्गे खालिद जफर, मोहम्मद मुस्लिम, दिलीप कुशवाहा, अबुसाद के खिलाफ मुकदमा लिखवाया था।

रंगदारी के मामले में दर्ज हुआ था मुकदमा

आरोप था कि कसारी-मसारी, चकिया, गढ़वा चरवा कौशांबी और पोंगहट पुल निवासी अभियुक्तों ने एक करोड़ की रंगदारी न देने पर उमेश पाल को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके अलावा कर्नलगंज थाने में भी उमेश पाल ने कुछ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि हत्याकांड से पहले उमेश पाल की तरफ से विभिन्न थानों में दर्ज मुकदमों, उनकी विवेचना की स्थिति, आरोपितों की गिरफ्तारी समेत अन्य तथ्यों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि अतीक के कौन-कौन करीबी प्रापर्टी डीलिंग, जमीनों पर कब्जा, धमकी, रंगदारी के मामले में नामजद हैं।

उन सभी की सूची तैयार करके कार्रवाई के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। करेली, पूरामुफ्ती, खुल्दाबाद और धूमनगंज थाने में कई अन्य लोगों ने अतीक से जुड़े लोगों के खिलाफ अलग-अलग आरोप में केस दर्ज कराया है। उसमें भी प्रभावी कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें