Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News : मतांतरण का लगाया आरोप, चर्च के अंदर आईं महिलाओं ने नकारा- कहा; हम यीशु मसीह को मानते हैं

यीशु मसीह को मानने वाले रामलीला आयोजनों में चंदा नहीं देते आरोप है की कुछ लोगों ने भगवान राम को अपशब्द भी कहा। इसी बात को लेकर रविवार कि दोपहर लोगों ने चर्च के सामने हंगामा शुरू कर दिया। वहां सैकड़ो की भीड़ जमा हो गई जिसमें गांव की महिलाएं भी शामिल थीं। वहीं चर्च के अंदर से निकली महिलाओं ने कहा हमने मतांतरण नहीं किया।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 29 Sep 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
पुलिस फादर को थाने में ले आई है।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। सराय इनायत थाना क्षेत्र के सरपतीपुर गांव में रविवार की दोपहर लोगों ने मतांतरण के नाम पर जमकर हंगामा किया। बताया गया कि गांव में करीब 10 वर्ष पहले बिंद बस्ती में एक जमीन लेकर चर्च बनाया गया है। लोगों का आरोप है कि गांव की बहू बेटियों को चर्च के अंदर धर्म परिवर्तन कराया जाता है।

चर्च के सामने देर तक हुआ हंगामा

आदर्श रामलीला समिति के अध्यक्ष आशीष प्रजापति, रामकृपाल प्रजापति,बाबा बिंद,भोला गौड़ राजेश यादव विजय बिंद आदि शनिवार को गांव में होने वाली रामलीला के लिए चंदा इकट्ठा करने निकले थे इसी दरम्यान गांव के 30 से 35 घरों के लोगों ने कहा कि हम लोगों ने धर्म परिवर्तन कर लिया है।

यीशु मसीह को मानने वाले रामलीला आयोजनों में चंदा नहीं देते आरोप है की कुछ लोगों ने भगवान राम को अपशब्द भी कहा। इसी बात को लेकर रविवार कि दोपहर लोगों ने चर्च के सामने हंगामा शुरू कर दिया। वहां सैकड़ो की भीड़ जमा हो गई जिसमें गांव की महिलाएं भी शामिल थीं।

देखते ही देखते वहां विश्व हिंदू परिषद के लोग भी आ गए और जय श्री राम के नारे लगाने लगे मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया और फादर अशोक भास्कर को थाने लाई। वहीं चर्च के अंदर से निकली महिलाओं ने कहा हमने मतांतरण नहीं किया। हम यीशु मसीह का पूजा अर्चना करते हैं अभी दोनों पक्ष थाने पर मौजूद हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें