Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Crime: शाइस्ता परवीन के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, मनी लांड्रिंग केस में दाखिल की चार्जशीट

Prayagraj News मनी लांड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माफिया अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता परवीन के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है। ईडी की टीम ने लखनऊ की कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया है। जांच में उसके खिलाफ लगाए गए आरोप सही पाए गए हैं। शाइस्ता के सहयोगियों और करीबियों के विरुद्ध अभी विवेचना चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 14 Sep 2023 08:25 AM (IST)
Hero Image
शाइस्ता परवीन के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, मनी लांड्रिंग केस में दाखिल की चार्जशीट

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : मनी लांड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माफिया अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता परवीन के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है। ईडी की टीम ने लखनऊ की कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया है। जांच में उसके खिलाफ लगाए गए आरोप सही पाए गए हैं।

शाइस्ता के सहयोगियों और करीबियों के विरुद्ध अभी विवेचना चल रही है। उनके खिलाफ भी साक्ष्य संकलित करके चार्जशीट दाखिल की जाएगी। उमेश पाल हत्याकांड के मामले में शाइस्ता वांछित चल रही है और उस पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित है।

अतीक के खिलाफ तीन साल पहले ईडी के दर्ज किया था केस

तीन साल पहले ईडी ने अतीक के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। इसके बाद अपराध के जरिए अर्जित चल, अचल और बेनामी संपत्तियों का पता लगाया गया था।

गुजरात के साबरमती जेल में बंद रहे अतीक का बयान भी ईडी ने दर्ज किया था। फिर अतीक और शाइस्ता के नाम पर अलग-अलग बैंक में खोले गए खाते और अंदावा झूंसी स्थित जमीन को जब्त किया था। दोनों प्रापर्टी करीब आठ करोड़ रुपये से अधिक की थी। अंदावा वाली जमीन शाइस्ता के नाम पर थी, जिस पर कोल्ड स्टोरेज चल रहा था।

इसे भी पढ़ें: कौशांबी में सनसनीखेज वारदात, बहन मौत के घाट उतारकर थाने पहुंचा भाई; हैरान कर देने वाली है हत्या की वजह

सूत्रों का कहना है कि ईडी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए माफिया के करीबी बिल्डर समेत कई अन्य ठिकानो पर छापेमारी करते हुए नकदी, दस्तावेज और आभूषण जब्त किया था। अब ईडी ने जांच को आगे बढ़ाते हुए शाइस्ता के खिलाफ आरोप पत्र तैयार करके अदालत में पेश किया है। बाकी आरोपितों के विरुद्ध भी पूरक चार्जशीट दाखिल किए जाने की बात कही गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर