Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: बेटी का शव सड़क पर रखकर बैठ गया परिवार, सामूहिक दु्ष्कर्म का केस न लिखने पर भड़के ग्रामीण

Prayagraj News उत्पीड़न से परेशान होकर आत्महत्या करने वाली नाबालिग लड़की का शव पोस्टमार्टम कराकर सोमवार शाम घर ले जाया गया तो परिवारीजन और ग्रामीण भड़क उठे। बेटी की लाश सेहरा चौराहे पर रखकर पुलिस पर अपहरण व सामूहिक दुष्कर्म का केस नहीं लिखने का आरोप लगाया। शस्त्र लाइसेंस सुरक्षा तथा आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर परिवारीजन ने अंतिम संस्कार से मना कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Tue, 22 Aug 2023 08:34 AM (IST)
Hero Image
बेटी का शव सड़क पर रखकर बैठ गया परिवार, सामूहिक दु्ष्कर्म का केस न लिखने पर भड़के नागरिक

संवाद सूत्र, कौंधियारा: उत्पीड़न से परेशान होकर आत्महत्या करने वाली नाबालिग लड़की का शव पोस्टमार्टम कराकर सोमवार शाम घर ले जाया गया तो परिवारीजन और ग्रामीण भड़क उठे। बेटी की लाश सेहरा चौराहे पर रखकर पुलिस पर अपहरण व सामूहिक दुष्कर्म का केस नहीं लिखने का आरोप लगाया।

शस्त्र लाइसेंस, सुरक्षा तथा आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर परिवारीजन ने अंतिम संस्कार से मना कर दिया। कौंधियारा के एक गांव की 16 वर्षीय किशोरी ने रविवार सुबह घर में फंदे से लटक जान दी थी। माता-पिता ने आरोप लगाया कि इलाके के चार युवकों ने 11 जुलाई को उसका अपहरण करने के बाद बरेली में दुष्कर्म किया था।

नाबालिक लड़की ने कर ली आत्महत्या

17 जुलाई को बरेली जाकर पुलिस के साथ उसे लाया गया था। तब पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस नहीं लिखा, उल्टा लड़की को डरा दिया कि सही बयान देने पर उसे भी जेल भेजा जाएगा। पुलिस की शह पर गुंडे लड़की को परेशान करने लगे। इसी वजह से रविवार को उसने आत्महत्या कर ली।

इसके बाद भी पुलिस ने अपहरण और दुष्कर्म की तहरीर को बदलवाकर केवल उत्पीड़न की वजह से आत्महत्या का मुकदमा लिखा। पुलिस से आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार देर शाम पोस्टमार्टम के बाद शव गांव ले जाकर सेहरा चौराहे पर रख दिया। इससे करछना-जारी मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया।

कुछ पुलिसवाले पहुंचे तो उनसे एसडीएम को बुलाने की मांग रखी गई। स्वजनों ने कहा कि परिवार की सुरक्षा, शस्त्र लाइसेंस, आरोपितों की गिरफ्तारी व मुकदमे में सामूहिक दुष्कर्म की धारा बढ़ाए बिना वे शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। कौंधियारा थाने के पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तारी सहित सभी मांग पूरी कराने का आश्वासन देकर परिवारी जनों को मनाया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर