Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: झूंसी में गैस रिसाव से लगी घर में आग, बच्चों समेत चार झुलसे; इस वजह से हुआ हादसा

Prayagraj News उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के आवास विकास कालोनी योजना तीन में रविवार देर रात सिलेंडर बदलकर चेक करते समय गैस रिसाव से आग भड़क उठी। आग लगने से गृहस्थी के सामान जल गए जबकि लपटों की चपेट में आने से तीन बच्चों समेत पिता भी झुलस गया। अग्निशमन टीम ने आग में फंसे परिवार को किसी तरह से बाहर निकाला।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 18 Sep 2023 07:44 AM (IST)
Hero Image
झूंसी में गैस रिसाव से लगी घर में आग, बच्चों समेत चार झुलसे (प्रतिकात्मक तस्वीर)

संवाद सूत्र, झूंसी: आवास विकास कालोनी योजना तीन में रविवार देर रात सिलेंडर बदलकर चेक करते समय गैस रिसाव से आग भड़क उठी। आग लगने से गृहस्थी के सामान जल गए जबकि लपटों की चपेट में आने से तीन बच्चों समेत पिता भी झुलस गया।

अग्निशमन टीम ने आग में फंसे परिवार को किसी तरह से बाहर निकाला। आवास विकास कालोनी योजना तीन निवासी बसंत लाल साह की पत्नी रविवार रात खाना बना रही थी तभी गैस खत्म हो गई। बसंत लाल दूसरा सिलेंडर बदलकर उसे चेक करने लगा।

परिवार के लोग घर के अंदर फंसे

उसी दौरान गैस रिसाव से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने रसोई समेत अन्य कमरों को भी जद में ले लिया। मदद के लिए परिवार के लोग चीख-पुकार करते हुए आग बुझाने के लिए पानी डालने लगे। घर मे आग तेजी से भड़की। इस वजह से परिवार के लोग बाहर नहीं निकल सके।

इसे भी पढें: अचार और मुरब्बा के नाम पर बुक कर शराब की पेटियां भेजी जाती थीं बिहार, पढ़ें तस्करों का कैसे चल रहा था खेल

लपटों की चपेट में आकर बसंत दो बेटी और एक बेटे समेत खुद भी झुलस गया। हल्ला मचा तो आसपास के लोग जुट गए और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची अग्निशमन टीम ने एक घंटे की कोशिश के बाद आग पर काबू पाया।

पुलिस और अग्निशमन टीम ने किसी तरह से परिवार के लोगों को बाहर निकाला। कर्मियों ने बताया कि धुआं भर जाने से बचाव कार्य में परेशानी आई। झुलसे लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है जहां चारों की हालत सामान्य है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर