Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj: जेल में बंद उमर से होगी बेनामी संपत्ति के बारे में होगी पूछताछ, छानबीन के बाद की जाएगी कार्रवाई

Prayagraj News माफिया अतीक की बेनामी संपत्ति की तफ्तीश में जुटी पुलिस अब लखनऊ जेल में बंद उमर से भी पूछताछ करेगी। अतीक के बेटे उमर को माफिया और उसके गैंग की कई संपत्ति के बारे में जानकारी होने की बात कही जा रही है। इसी आधार पर उससे बेनामी संपत्ति में पूछताछ करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 30 Aug 2023 11:25 AM (IST)
Hero Image
जेल में बंद उमर से होगी बेनामी संपत्ति के बारे में होगी पूछताछ, छानबीन के बाद की जाएगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : माफिया अतीक की बेनामी संपत्ति की तफ्तीश में जुटी पुलिस अब लखनऊ जेल में बंद उमर से भी पूछताछ करेगी। अतीक के बेटे उमर को माफिया और उसके गैंग की कई संपत्ति के बारे में जानकारी होने की बात कही जा रही है। इसी आधार पर उससे बेनामी संपत्ति में पूछताछ करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

छानबीन पूरी होने के बाद संबंधित प्रापर्टी को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किए जाने की बात कही जा रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि गौसपुर कटहुला में अतीक ने एक राजमिस्त्री के नाम पर करीब साढ़े 12 करोड़ रुपये की जमीन रजिस्ट्री कराई थी।

जमीन का सौदा करने के लिए विजय को मिली थी जिम्मेदारी

वर्ष 2015 में राजमिस्त्री को धमकी देते हुए लिखवाई गई थी कि जब वह चाहेगा तब उसके नाम जमीन की रजिस्ट्री कर देगा। अप्रैल में अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद परिवार के लोग राजमिस्त्री के नाम पर बनाई गई बेनामी संपत्ति को बेचने का जतन करने लगे थे। इसके बाद जमीन का सौदा कराने के लिए अतीक के वकील विजय मिश्रा को जिम्मेदारी दी गई थी।

कहा जा रहा है कि लखनऊ के होटल हयात लिगेसी में जमीन की डील करने से पहले विजय मिश्रा लखनऊ जेल में उमर से मिलकर इस बारे में बातचीत की थी। ऐसे में पुलिस का मानना है कि अतीक और उसके गैंग की बेनामी संपत्ति के बारे में उमर को काफी जानकारी है, जिसके संबंध में पूछताछ जरूरी है।

प्रापर्टी डीलर से रंगदारी के मुकदमे में भी उमर का बयान लेना है, तभी उससे बेनामी संपत्ति को लेकर सवाल किए जाने की बात कही जा रही है। उसके बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।