Move to Jagran APP

Prayagraj Weather: दूसरे दिन गर्मी का राज, तवे जैसा धधका प्रयागराज; टपक रहे पसीने

Prayagraj Temprature प्रचंड गर्मी अपना तेवर दिखा रही है। प्रयागराज पर सोमवार को भी आग बरसी। सूरज की धधकती किरणों से प्रयागराज की जमीन तवा बन गई। 44 डिग्री तापमान के साथ लगातार दूसरे दिन यह शहर सूबे में सबसे गर्म रहा। 43.3 डिग्री के साथ झांसी और 43 डिग्री सेल्सियस के साथ आगरा ही प्रयागराज को टक्कर देते रहे।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 07 May 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
Prayagraj Weather: दूसरे दिन गर्मी का राज, तवे जैसा धधका प्रयागराज; टपक रहे पसीने

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। प्रचंड गर्मी अपना तेवर दिखा रही है। प्रयागराज पर सोमवार को भी आग बरसी। सूरज की धधकती किरणों से प्रयागराज की जमीन तवा बन गई। 44 डिग्री तापमान के साथ लगातार दूसरे दिन यह शहर सूबे में सबसे गर्म रहा। 43.3 डिग्री के साथ झांसी और 43 डिग्री सेल्सियस के साथ आगरा ही प्रयागराज को टक्कर देते रहे।

मंगलवार को भी ऐसी ही गर्मी पड़ने का अनुमान है। हालांकि राहत की बात यह है कि मौसम विभाग ने मंगलवार की शाम से हल्के बादलों की मौजूदगी की संभावना व्यक्त की है। इसके असर से बुधवार को हल्की बारिश हो सकती है। सोमवार को प्रयागराज का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह रविवार के तापमान के बराबर ही था पर न्यूनतम तापमान साढ़े तीन डिग्री की छलांग लगाकर 26.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। सुबह बादलों की मौजूदगी ने राहत की आस जगाई पर दस बजते ही बादलों पर सूरज भारी पड़ गया। गर्म हवाएं चलने लगी और सड़क पर चलना दूभर हो गया।

धूप को झेलना मुश्किल

थोड़ी देर भी धूप को झेलना मुश्किल हो रहा था, सड़क पर चलना ऐसा महसूस हो रहा था मानों गर्म तवे पर चल रहे हों। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार की रात ज्यादा गर्म होगी और तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। हालांकि सात से 12 मई के बीच बादलों की आवाजाही बने रहने की संभावना है। ऐसे में लोगों को सूरज की तप्त किरणों से कुछ राहत मिलेगी। अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।