Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mafia Atiq Ahmad: माफिया अतीक अहमद से मुक्त कराई जमीनों पर आवासीय योजना शुरू करने की तैयारी, 500 फ्लैट बनाने का प्रस्ताव

Atiq Ahmad माफिया से मुक्त कराई गई जमीन पर मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 500 फ्लैट का निर्माण अधिवक्ताओं और पत्रकारों के लिए कराया जाएगा। जिला प्रशासन से जमीन पीडीए को स्थानांतरित होने के बाद फ्लैट बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 100 फ्लैट नैनी 150 फ्लैट झूंसी और 250 फ्लैट झलवा में तैयार किया जाएगा। माफिया ने नजूल और अस्थान की 20 बीघा से अधिक जमीन पर कब्जा कर लिया था।

By birendra dwivedi Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 06 Jan 2024 11:26 AM (IST)
Hero Image
माफिया अतीक अहमद से मुक्त कराई जमीनों पर आवासीय योजना शुरू करने की तैयारी

जागरण संवाददाता, प्रयागराज।  Atiq Ahmad: माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई अन्य स्थानों की जमीन पर भी प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) आवासीय योजना शुरू करने की तैयारी कर रहा है। झलवा, नैनी, झूंसी व शहर में अन्य स्थानों पर जो जमीन जिला प्रशासन ने कुर्क की है, उस पर आवासीय योजना शुरू करने के लिए जिला प्रशासन को पत्र भेजा गया है।

माफिया से मुक्त कराई गई जमीन पर मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 500 फ्लैट का निर्माण अधिवक्ताओं और पत्रकारों के लिए कराया जाएगा।  जिला प्रशासन से जमीन पीडीए को स्थानांतरित होने के बाद फ्लैट बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 100 फ्लैट नैनी, 150 फ्लैट झूंसी और 250 फ्लैट झलवा में तैयार किया जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि माफिया ने नजूल और अस्थान की 20 बीघा से अधिक जमीन पर कब्जा कर लिया था। इन सभी जमीनों को माफिया के कब्जे से मुक्त कराया जा चुका है। पीडीए ने कब्जामुक्त कराई गई जमीनों पर पीएम आवास योजना के तहत फ्लैट बनाने का प्रस्ताव शासन के पास भी भेज दिया है।

लूकरगंज में माफिया के कब्जे से जमीन को मुक्त कराकर पीएम आवास योजना के तहत 76 फ्लैटों का निर्माण किया जा चुका है।

इन क्षेत्र में माफिया और उसके भाई ने किया था कब्जा

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने दबंगई से झलवा, सुलेमसराय, चकिया, नैनी, कसारी-मसारी और झूंसी में बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर लिया था। समय बीतने के साथ जब जमीनों के अभिलेखों की पड़ताल हुई तो जमीन माफिया के बजाय नगर निगम, अस्थान व अन्य विभागों की निकली। इन जमीनों पर माफिया ने मकान भी बना लिया था। कुछ स्थानों पर अवैध निर्माण को ढहाया जा चुका है।

पीडीए उपाध्याक्ष अरविंद चौहान के अनुसार,  माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीनों पर आवास बनाने का विचार किया जा रहा है। जिला प्रशासन से कुर्क की गई जमीन पीडीए को देने के लिए पत्राचार किया जा रहा है। जमीन उपलब्ध होने के बाद फ्लैटों का निर्माण किया जाएगा।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें:

एक बार फिर चर्चा में देवेन्द्र तिवारी, कभी माफिया अतीक के गुर्गे गुड्डू बमबाज के खिलाफ दी थी तहरीर; जानिए पूरा मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें